IISE:ओपन टूर्नामेंट का शानदार आगाज, 20 मार्च से शुरू होगा ‘स्पीरियल’

टीम भारत दीप |

जयपुरिया कॉलेज को नेशनल पीजी ने दी शिकस्त।
जयपुरिया कॉलेज को नेशनल पीजी ने दी शिकस्त।

20 मार्च से शुरू होने वाले‘स्पीरियल 2021’ और ‘स्कूल एक्सप्लोर’ के दौरान विभिन्न स्कूलों की टीमों के बीच मुकाबला होगा। इस दौरान वॉलीबॉल, फुटसॉल, टग ऑफ वॉर प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

लखनऊ। आईआईएसई ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में बुधवार को वार्षिक स्पोटर्स कार्यक्रम ‘स्पीरियल 2021’ और ‘स्कूल एक्सप्लोर’ की कड़ी में ओपन टूर्नामेंट का आगाज हो गया है। 22 मार्च तक होने वाले इन कार्यक्रमों के दरम्यान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं और मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित होंगे।

ये सभी कार्यक्रम कल्याणपुर स्थित कॉलेज कैम्पस के मैदान और ऑडिटोरियम में आयोजित किए जाएंगे। इसको लेकर कार्यक्रम समन्वयक और आईआईएसई कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. अरुण कुमार शुक्ला और सह समन्वयक व प्रिंसिपल डॉ. शैल मिश्रा ने कहा कि संस्थान छात्रों के चौतरफा विकास के लिए प्रयत्नशील है।

इसी कड़ी में पढ़ाई के साथ विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया है।  

जयपुरिया को नेशनल पीजी ने यूं दी शिकस्त
आज ओपन क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान पहला मैच जयपुरिया कॉलेज और नेशनल पीजी कॉलेज के बीच खेला गया। यह मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। जिसमें जयपुरिया के 89 रन के जवाब में एक वक्त नेशनल पीजी को 18 गेंदों में 32 रनों की जरूरत थी लेकिन नेशनल के बल्लेबाजों ने तीन लगातार छक्के जड़कर मुकाबला पांच विकेट से जीत लिया।

एमकेसी ने ब्लैक डेविल्स को चटाई धूल
मुकाबले के क्रम में दूसरा मैच एमकेसी इलेवन और ब्लैक डेविल्स के बीच हुआ। एमकेसी ने टॉस जीतकर आठ विकेट के नुकसान पर 90 रन बनाए। एमकेसी इलेवन की ओर से शिवम ने 43 रन बनाए। वहीं इसके जवाब में ब्लैक डेविल्स की पूरी टीम 45 रन पर आउट हो गई और एमकेसी ने मुकाबला 46 रन से जीत लिया।

20 मार्च से शुरू होगा ‘स्पीरियल’
बैडमिंटन के ओपन टूर्नामेंट में डबल्स में कुल 20 लोगों ने प्रतिभाग किया है जबकि सिंगल्स मुकाबले के लिए 14 प्रविष्टियां मिली हैं। 20 मार्च से शुरू होने वाले‘स्पीरियल 2021’ और ‘स्कूल एक्सप्लोर’ के दौरान विभिन्न स्कूलों की टीमों के बीच मुकाबला होगा। इस दौरान वॉलीबॉल, फुटसॉल, टग ऑफ वॉर प्रतियोगिता का आयोजन होगा।

मनोरंजन कार्यक्रमों की कड़ी में ‘स्ट्रीट डांस’ कम्प्टीशन भी होगा।
 


संबंधित खबरें