यूपी: कोरोना ने बढ़ाई चिन्ता, फिर बढ़ी स्कूल खुलने की मियाद

टीम भारत दीप |

आदेश को निजी और सरकारी दोनों तरह के स्‍कूलों पर सख्‍ती से लागू करने को कहा गया है।
आदेश को निजी और सरकारी दोनों तरह के स्‍कूलों पर सख्‍ती से लागू करने को कहा गया है।

तमाम तरह की पाबंदी के साथ ही शासन—प्रशासन इससे निपटने को तमाम तरह के कदम भी उठा रहा है। इसी क्रम में स्कूल खुलने को लेकर भी एक ​बार फिर से निदेर्शित किया गया है। जिसके तहत मियाद को फिर बढ़ाया गया है।

लखनऊ। कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने सभी की चिन्ता बढ़ा दी है। तमाम तरह की पाबंदी के साथ ही शासन—प्रशासन इससे निपटने को तमाम तरह के कदम भी उठा रहा है। इसी क्रम में स्कूल खुलने को लेकर भी एक ​बार फिर से निदेर्शित किया गया है। जिसके तहत मियाद को फिर बढ़ाया गया है।

जानकारी के मुताबिक राज्‍य भर के राजकीय और निजी स्‍कूलों में आठवीं तक की कक्षाएं 11 अप्रैल तक बंद कर दी गई हैं। बताया गया कि केवल अध्‍यापक और अध्‍यापिकाएं को ही स्‍कूल पहुंचना होगा। बताया गया कि राज्‍य सरकार की ओर से ये आदेश जारी कर दिया गया है।

बताया गया इससे पहले चार अप्रैल तक आठवीं के स्‍कूलों को बंद किया गया था। मगर कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर कक्षाओं को अब 11 अप्रैल तक स्‍थगित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक ये आदेश जारी हुआ है, जिसको निजी और सरकारी दोनों तरह के स्‍कूलों पर सख्‍ती से लागू करने को कहा गया है।

इससे पूर्व ज्यादातर स्‍कूलों ने आठवीं तक की परीक्षा न लेने की घोषणा की हुई है। बताया जा रहा है कि इस फैसले के बाद बचे हुए स्‍कूलों में भी परीक्षाओं के न होने की उम्मीद जताई जा रही है। उधर बताया जा रहा है कि बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से ये आदेश जारी कर दिया गया है।

यदि ऐसा न होता तो सोमवार से एक बार फिर से स्‍कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही थी।   


संबंधित खबरें