यूपी के कौशांबी में अवैध सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी, 5 गिरफ्तार

टीम भारतदीप |

कौशांबी-प्रयागराज बॉर्डर पर अवैध सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा।
कौशांबी-प्रयागराज बॉर्डर पर अवैध सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा।

उत्तर प्रदेश के कौशांबी-प्रयागराज बॉर्डर पर अवैध सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा। यहां से पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। अवैध तरीके से चल रही फैक्ट्री से करोड़ो का माल बरामद किया गया है।

कौशांबी। उत्तर प्रदेश के कौशांबी-प्रयागराज बॉर्डर पर अवैध सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारा। यहां से पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। अवैध तरीके से चल रही फैक्ट्री से करोड़ो का माल बरामद किया गया है। यह फैक्ट्री कौशांबी के पिपरी थाना छेत्र के गौसपुर कटौला रोड पर चल रही थी।

कोरोना महामारी के बीच सैनिटाइजर की बढ़ी डिमांड के बाद इसके अवैध धंधे का मामला सामने आया है। प्रयागराज आबकारी विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि कौशांबी-प्रयागराज बॉर्डर पर बड़े पैमाने पर सैनिटाइजर बनाने की अवैध फैक्ट्री चल रही है। 

आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने इस फैक्ट्री की रेकी करना शुरू कर दिया। इसके बाद प्रयागराज आबकारी विभाग और कौशांबी पुलिस ने फैक्ट्री पर छापा मार कर 5 लोगो को पकड़ लिया। मौके से सैनिटाइजर बनाने वाले उपकरण भी मिले हैं। बताया जा रहा है कि ये फैक्ट्री लॉकडाउन से चल रही थी।

केमिकल फैक्ट्री कौशांबी प्रयागराज बॉर्डर के कटौला गौसपुर इलाके में सुनसान जगह पर बनी थी। वहां मौजूद लोग इसका कोई भी लाइसेंस या कागज नहीं दिखा पाए। 


संबंधित खबरें