आगरा: 15 मिनट में चाकू और तमंचे के बल पर बदमाशों ने बैंक से लूटे 56 लाख

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सभी बदमाशों ने मास्क, मंकी कैप, हेलमेट और ग्लब्स के साथ जैकेट पहन रखी थी।
सभी बदमाशों ने मास्क, मंकी कैप, हेलमेट और ग्लब्स के साथ जैकेट पहन रखी थी।

लूट की यह वारदात शाम 4:50 से 5:05 बजे के बीच की है। करीब 15 मिनट में पूरी घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए। सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल की है।

आगरा। उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौंसले फिर बुलंद होने लगे है। मंगलवार शाम को उत्तर प्रदेश पुलिस को चुनौती देते हुए आगरा में असलहों से लैस चार बदमाशों ने इंडियन ओवरसीज बैंक की रोहता ब्रांच से 56 लाख रुपए लूट ले गए।

बदमाशों ने अधिकारियों और कर्मचारियों को बंधक बना लिया था। लूट की यह वारदात शाम 4:50 से 5:05 बजे के बीच की है। करीब 15 मिनट में पूरी घटना को अंजाम देकर बदमाश फरार हो गए।

सूचना पाकर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पड़ताल की है। एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि बदमाशों को पकड़ने के लिए 10 टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही लुटेरे पकड़े जाएंगे।

नहीं था कोई सुरक्षा कर्मी

बदमाशों के बैंक के पूरे शेड्यूल की जानकारी थी। क्योंकि जब बदमाशों ने धावा बोला उस वक्त कोई भी सुरक्षा कर्मचारी मौके पर नहीं था। सदर क्षेत्र ग्वालियर हाइवे पर रोहता में इंडियन ओवरसीज बैंक की ब्रांच है। यहां शाम चार बजे ग्राहकों का प्रवेश बंद कर दिया गया था। बैंक में कलेक्शन का काम चल रहा था। साढ़े चार बजे के करीब बैंक में कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था।

4:50 बजे डिप्टी मैनेजर विवेक यादव एटीएम में जाने जाने के लिए उन्होंने बैंक का शटर खोला। तभी गेट के पास दो लोग खड़े हुए थे। उनमें से एक ने पेट पर चाकू लगा दिया। इसके बाद दोनों विवेक को खींचकर बैंक के भीतर ले गए। पीछे से आए दो बदमाशों ने लूटपाट शुरू कर दी। सभी ने मास्क, मंकी कैप, हेलमेट और ग्लब्स के साथ जैकेट पहन रखी थी।

बैंक मैनेजर अनीता मीना ने बताया कि बदमाशों ने चाकू और तमंचे तान रखे थे। बैंक में पैनिक बटन है, लेकिन बदमाश तमंचा ताने खड़ा था। करीब 15 मिनट में पूरी वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश जानमाल की धमकी देते हुए फरार हो गए।

दस टीमें गठित

इस मामले में एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि फील्ड यूनिट और पुलिस को बुलाकर जांच कराई गई है। बदमाशों को पकड़ने के लिए आगरा की नाकेबंदी की गई। साथ ही 10 टीमों का गठन किया गया है। जल्द ही इस लूटकांड का अनावरण किया जाएगा।


संबंधित खबरें