ललितपुर में शराब के हैंडपंप के बाद आगरा में मिला शराब का कुआं

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस ने कुएंं से देशी शराब की 45 पेटियां बरामद कीं।
पुलिस ने कुएंं से देशी शराब की 45 पेटियां बरामद कीं।

गांवों में लोग पानी के लिए कुआंं खोदते हैं और हैंडपंप लगवाते हैं। आगरा के बाह के चौसिंगी गांव में एक युवक ने शराब की तस्करी के लिए कुआ ही खोद डाला,तस्कर ने शराब के शौकीनों के लिए 40 फीट गहरा कुआं खोद डाला।

आगरा। इसी साल अगस्त माह में बुंदेलखंड के ललितपुर में शराब की हैंडपंप सोशल मीडिया पर छाई थी।अब आगरा में शराब का कुआ मिलने से ​आबकारी विभाग हैरत में है।

अभी तक शराब तस्कर शराब को घर ​में छिपाकर रखते थे, लेकिन अब पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए कई अजब-गजब राह चुनते है। गांवों में लोग पानी के लिए कुआंं खोदते हैं और हैंडपंप लगवाते हैं।

आगरा के बाह के चौसिंगी गांव में एक युवक ने शराब की तस्करी के लिए कुआ ही खोद डाला। जानकारी के अनुसार तस्कर ने शराब के शौकीनों के लिए 40 फीट गहरा कुआं खोद डाला।

इसमें देशी शराब के पौवे भर दिए। पीने के शौकीन इस कुएंं पर आते और कीमत चुका कर शराब ले जाते थे। पुलिस ने बुधवार को तस्करी के आरोपित को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ में गांव बने शराब के कुएंं का पता चला। पुलिस ने कुएंं से देशी शराब की 45 पेटियां बरामद कीं।

मालूम हो कि पिनाहट पुलिस ने मंगलवार की रात को भदरौली के पास चेकिंग के दौरान कार सवार दो युवकों को तस्करी की शराब के साथ गिरफ्तार किया था।

पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम टिंकू निवासी चौसिंगी बाह और धर्मेंद्र निवासी कन्हेरा बासौनी बताया था। आरोपितों की कार से पुलिस ने सात पेटी देशी शराब बरामद की थी। टिंकू ने पूछताछ में बताया कि वह शराब को तस्करी करके लाने के बाद गांव में कम दाम पर बेचता है।

इस पर पुलिस ने उससे तस्करी की शराब छिपाने के ठिकाने के बारे में पूछा। वह पुलिस को गुमराह करता रहा। सख्ती दिखाने पर टिंकू ने घर के पास शराब के लिए कुआ खोदने की जानकारी दी।

आरोपित ने बताया कि उसने सेप्टिक टैंक की आड में शराब के लिए 40 फीट गहरा संकरा कुआंं खोद दिया था। इसमें शराब की पेटियां छिपाकर रखता था। पीने के शौकीन लोगों उसने रस्सी में कांटा बांध रखा था।

उसे कुएं में डालकर पेटी बाहर निकालता था। आरोपित की इस युक्ति को सुन पुलिस के कान खड़े हो गए। तफ्सीस के लिए कुएं के पास पुलिस ने पहुंचकर देखा और कुआ पाटने का निर्देश दिया।  


संबंधित खबरें