ग्वालियर में भैंस ने नई सड़क पर किया गोबर तो ननि ने लगाया दस हजार का जुर्माना

टीम भारत दीप |

इसके बाद आयुक्त ने तुरंत भैंस मालिक को बुलाकर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।
इसके बाद आयुक्त ने तुरंत भैंस मालिक को बुलाकर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

नगर निगम के जोनल अधिकारी मनिष कन्नौजिया ने बताया कि डीबी सिटी के नवीनीकरण का काम चल रहा है।इस दौरान निगम कमिश्नर संदीप माकिन निरीक्षण करने पहुंचे इसी बीच यहां से गुजर भैंसों में से किसी एक ने गोबर कर दिया।

ग्वालियर- मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के ग्वायिर शहर से एक अनोखी खबर सामने आई है। हर बार स्वच्छता रैंकिंग पिछड़ने वाले ग्वालियर शहर में निगम अब सख्ती से साफ -सफाई पर ध्यान दे रहा है ।

गत दिवस ग्वालियर के सिरोल इलाके में बसी डीबी सिटी में एक सड़क का निर्माण निगम करा रहा है। इसी सड़क को देखने निगमायुक्त संदीप माकिन पहुंचे थे, जब वह सड़क का निर्माण कार्य देख रहे थे ।

इसी दौरान सड़क से एक भैंस गुजरी और निगमायुक्त के सामने ही सड़क पर गोबर कर​ दिया, इससे नाराज निगमायुक्त ने भैंस मालिक को बुलाकर उस पर दस हजार का जुर्माना लगा दिया। नगर निगम के जोनल अधिकारी मनिष कन्नौजिया ने बताया कि डीबी सिटी के नवीनीकरण का काम चल रहा है।

इस दौरान निगम कमिश्नर संदीप माकिन निरीक्षण करने पहुंचे इसी बीच यहां से गुजर भैंसों में से किसी एक ने गोबर कर दिया। इसके बाद आयुक्त ने तुरंत भैंस मालिक को बुलाकर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।

निगम अधिकारियों ने भैंस मालिक बेताल सिंह पर दस हजार रुपये का जुर्माना लगाया। निगम अधिकारियों का कहना है कि इससे सड़क पर गंदगी नहीं होगी और शहर साफ-सुथरा रहेगा।

स्वच्छता की हकीकत

ग्वालियर शहर में जितना अधिक संसाधन उपलब्ध है उसके हिसाब से सफाई नहीं हो पाती है। निगम की लाख कोशिशों के बाद भी शहर के अंदर डेयरियों को बाहर शिफ्ट नहीं किया गया। परिणाम स्वरूप मवेशी पालक रोज काफी गोबर कचरा डंप स्थल पर लाकर पटक देते हैं। इस तरह निगम का काफी समय इन गोबरों को उठाने में लग जात है। 


संबंधित खबरें