संभल में शादी समारोह से लौट रहे बारातियों को बस ने कुचला, 7 की मौके पर मौत, 20 घायल

टीम भारत दीप |

वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बताया कि हादसा इतना भयानक था कि सड़क पर चारों तरफ खून ही खून फैले हुए थे।
वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बताया कि हादसा इतना भयानक था कि सड़क पर चारों तरफ खून ही खून फैले हुए थे।

पुलिस ने तत्काल घायल बारातियों को एंबुलेंस से बहजोई सीएचसी भिजवाया, जहां बहजोई सीएचसी मैं बारातियों का इलाज जारी है। वहीं बहजोई अस्पताल से गंभीर घायल बारातियों को प्राथमिक उपचार देकर मुरादाबाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।

संभल। उत्तर प्रदेश के संभल जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। यहां शादी से लौट रहे बरातियों की गाड़ी पंक्चर होने से सभी सड़क के किनारे खड़े थे। इसी दौरान वहां से गुजरी बस बरातियों को रौंदते हुए आगे बढ़ गई। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

यह हादसा संभल के बहजोई थाना क्षेत्र में मुरादाबाद आगरा नेशनल हाईवे पर हुआ। मृतक शादी समारोह से लौट रहे थे इस दौरान दूसरी बस की चपेट में आ गए। इस हादसे में 7 बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हैं।

 हादसे के बाद एसपी चक्रेश मिश्रा भी मौके पर पहुंचे, वही गंभीर घायल बारातियों को बहजोई सीएचसी से मुरादाबाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है।आपकों बता दें कि  धनारी थाना इलाके के छपरा गांव निवासी सतीश के बेटे विवेक की बारात रविवार को संभल जिले के चंदौसी कोतवाली इलाके के सीता आश्रम पर गई थी।

 शादी समारोह में शामिल होने के बाद बराती रविवार रात को वापस अपने गांव लौट रहे थे, तभी बहजोई थाना इलाके में मुरादाबाद-आगरा नेशनल हाईवे पर लहरावन गांव के निकट बारातियों से भरी हुई बस में पंक्चर हो गई। टायर पंक्चर होने के बाद बस का ड्राइवर बस को सड़क पर ही खड़ी करके टायर बदल रहा था।

इस बीच बराती भी बस से उतर कर सड़क पर खड़े हो गए। इसी दौरान चंदौसी की तरफ से आ रही तेज रफ्तार दूसरी बस ने सड़क किनारे खड़े बारातियों को रौंद दिया। वहीं सात बारातियों की मौत की खबर जब उनके गांव पहुंची तो रात में ही कोहराम मच गया। 

सात बारातियों की मौके पर मौत

इस भीषण सड़क हादसे में सात बारातियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 20 से ज्यादा बाराती हादसे में घायल हुए हैं।  हादसे की सूचना बहजोई थाना पुलिस को मिली तो बहजोई थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह आनन-फानन में पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह ने मौके पर पहुंचकर हादसे की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही एसपी चक्रेश मिश्रा भी मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।

घायल बारातियों को कराया भर्ती

पुलिस ने तत्काल घायल बारातियों को एंबुलेंस से बहजोई सीएचसी भिजवाया, जहां बहजोई सीएचसी मैं बारातियों का इलाज जारी है। वहीं बहजोई अस्पताल से गंभीर घायल बारातियों को प्राथमिक उपचार देकर मुरादाबाद हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया है। बहजोई थाना पुलिस ने 7 बारातियों की मौत के बाद मौके पर पहुंचकर सातो शवो का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कार्यवाही शुरू कर दी है।

मंजर देख कांप गया कलेजा

एनएच पर 7 बारातियों की कुचलकर मौत होने के बाद पूरी सड़क पर खून ही खून फैल गया।  बहजोई थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तो सड़क पर खून से लथपथ पड़े शवो को देखकर कलेजा कांप गया।

किसी तरह हिम्मत जुटार घायलों को एंबुलेंस में रखने के लिए थाना प्रभारी रविन्द्र प्रताप सिंह के साथ ही पुलिसकर्मियों को खुद जूझना पड़ा। किसी तरह लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों ने बताया कि हादसा इतना भयानक था कि सड़क पर चारों तरफ खून ही खून फैले हुए थे। 

हादसे में इनकी हुई मौत

  • वीरपाल पुत्र ओमकार उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम छपरा
  • हप्पू पुत्र राम सिंह उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम छपरा
  • छोटे पुत्र राजपाल उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम छपरा
  • राकेश पुत्र रूपसिंह उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम छपरा
  • अभय पुत्र रामबाबू उम्र 18 वर्ष निवासी ग्राम छपरा
  • विनीत कुमार पुत्र नेत्रपाल उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम छपरा
  • भूरे पुत्र राजपाल उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम कौआखेरा

इसे भी पढ़ें...

  1. आगरा में जमीन के विवाद में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या, इकलौते पुत्र की मौत से परिवार में कोहराम
  2. हरदोई: घर में यूं छिपा बैठा था तेंदुआ, अचानक घायल करके भाग निकला,तलाश जारी
  3. लखनऊ: गरीब के चूल्हे पर RPF दरोगा ने मारी लात, झुलसकर यूं छटपटाने लगे मासूम, कार्रवाई का इंतजार

संबंधित खबरें