लखनऊ: गरीब के चूल्हे पर RPF दरोगा ने मारी लात, झुलसकर यूं छटपटाने लगे मासूम, कार्रवाई का इंतजार

टीम भारत दीप |

खौलती हुई दाल भूख से बिलख रहे दोनों मासूमों के ऊपर पड़ी।
खौलती हुई दाल भूख से बिलख रहे दोनों मासूमों के ऊपर पड़ी।

मामला बिगड़ता देख मासूमों को तड़पता छोड़ रेलवे पुलिस का दस्ता आगे बढ़ गया। बाद में बच्चों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जानकारी के मुताबिक चारबाग स्टेशन पर VIP शौचालय के पास कई साल से पॉलीथिन डालकर रह रहे मजदूरों को हटाने के लिए RPF दस्ता यहां पहुंचा, तो महिलाएं चूल्हों पर खाना पकाती मिलीं। जिससे RPF जवान झल्ला उठे।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ स्थित चारबाग रेलवे स्टेशन पर RPF के एक दरोगा की बेरहमी इंसानियत का गला घोंट कर रख दिया। दरोगा के बेरहम रवैए से दो बच्चों की जान पर बन आई। दरअसल स्टेशन के पास कब्जा हटाने के नाम पर फुटपाथ पर रहने वाले मजदूरों को हटाने पहुंची टीम के दरोगा मोहित ने जलते चूल्हे पर लात मार दी।

जानकारी के मुताबिक उस वक्त चूल्हे पर कुकर में दाल पक रही थी। बताया गया कि खौलती हुई दाल पास ही मौजूद मजदूर के दो मासूम बच्चों पर जा गिरी। इससे वे तड़पने लगे। वहीं मामला बिगड़ता देख मासूमों को तड़पता छोड़ रेलवे पुलिस का दस्ता आगे बढ़ गया। बाद में बच्चों को हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। मामले को लेकर कार्रवाई का इंतजार जारी है।

वहीं अब तक मिली जानकारी के अनुसार मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इतना ही नहीं घटना को सिरे से नकारने की बात हो रही है। दरअसल चारबाग स्टेशन पर VIP शौचालय के पास कई साल से पॉलीथिन डालकर रह रहे मजदूरों को हटाने के लिए शनिवार को RPF दस्ता पहुंचा, तो महिलाएं चूल्हों पर खाना पकाती मिलीं। रेलवे पुलिस ने उन्हें तुरंत ही हटने को बोला।

डरे-सहमे मजदूर अपना सामान समेट ही रहे थे कि RPF के जवान नाराज हो गए। बताया गया कि मजदूर राजेश के दो मासूम बच्चे सुबह से भूखे थे। उन्हें खिलाने के लिए उसकी पत्नी रेखा चावल बनाकर कुकर में दाल पका रही थी। उसने दाल पकने तक पुलिस वालों से रुकने की गुजारिश की।

बस इतने में दरोगा मोहित आग बबूला हो गया। बताया गया कि दरोगा ने चूल्हे पर इतनी तेज लात मारी कि कुकर दूर जाकर गिरा और उसमें से खौलती हुई दाल भूख से बिलख रहे दोनों मासूमों के ऊपर पड़ी। इससे दोनों बुरी तरह झुलसकर छटपटाने लगे। बताया गया कि बच्चों की हालत देख बाकी पुलिस वालों ने वहां से दरोगा को खिसकने का इशारा कर दिया।

वहीं अब इस पूरे मामले पर पर्दा डालने की कोशिश चल रही है। RPF इंस्पेक्टर मुकेश के मुताबिक अतिक्रमण हटाने के दौरान कोई चीज लगने से दाल गिर गई थी। बच्चों का इलाज करा दिया गया है।


संबंधित खबरें