यूपी में मिले 37,238 नए कोरोना संक्रमित,22556 मरीज रिकवर, वीकेंड लाॅकडाउन में रहेगी ये छूट

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

लखनऊ में बीते 24 घंटे के अंदर 5,682 नए केस मिले हैं।  इस दरम्यान 7165 मरीज  रिकवर ।
लखनऊ में बीते 24 घंटे के अंदर 5,682 नए केस मिले हैं। इस दरम्यान 7165 मरीज रिकवर ।

राहत की बात यह है कि 22556 मरीज ठीक होकर अपने घर भी लौटे गए है। वहीं लखनऊ में रिकॉर्ड 7165 मरीज रिकवर हुए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ में 53,475 केस एक्टिव हैं। वहीं यूपी सरकार ने औद्योगिक क्षेत्र खोले जाने के संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी किए है। बताया गया कि कोविड-19 काल के तहत औद्योगिक क्षेत्रों को सुचारू रूप से चलाए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

लखनऊ। कोरोना की बढ़ती भयावहता के बीच अब धीरे-धीरे रिकवर हो रहे मरीजों के आंकडों से थोड़ा राहत जरूर मिल रही हैं हालांकि स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति अभी तक पटरी पर नहीं लौट पा रही हैं। बावजूद इसके नए संक्रमित आंकड़ों के साथ ठीक हो रहे मरीजों के आकंडे भी सामने आ रहे है जो राहत देने वाले है।

जानकारी के मुताबिक यूपी में बीते 24 घंटे के भीतर 37,238 नए संक्रमित मिले हैं जबकि इसी दरम्यान 199 संक्रमित लोगों की मौत हुई है। बताया गया कि मरने वालों का आंकड़ा 10737 से पहुंच गया है। वहीं सूबे में इस समय 273653 मरीज एक्टिव हैं। राहत की बात यह है कि 22556 मरीज ठीक होकर अपने घर भी लौटे गए है। वहीं लखनऊ में रिकॉर्ड 7165 मरीज रिकवर हुए हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ में 53,475 केस एक्टिव हैं। वहीं यूपी सरकार ने औद्योगिक क्षेत्र खोले जाने के संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी किए है। बताया गया कि कोविड-19 काल के तहत औद्योगिक क्षेत्रों को सुचारू रूप से चलाए जाने के निर्देश जारी किए गए हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में बीते 24 घंटे के अंदर 5,682 नए केस मिले हैं। 14 की मौत हुई हैं।

बताया गया कि इस दरम्यान यहां रिकॉर्ड 7165 मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं। फिलवक्त लखनऊ में 53,475 कोरोना संक्रमित हैं। वहीं मरने वालों की संख्या लखनऊ में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक 1598 पहुंच गई है। वहीं भैसा कुंड से लेकर लखनऊ के चार श्मशान घाटों पर लाश से जलने का सिलसिला अभी भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक लखनऊ के बाद कोरोनावायरस से सबसे प्रभावित शहर प्रयागराज बनता जा रहा है। बताया गया कि पिछले 24 घंटे के अंदर 1954 नए केस मिले और 12 मरीजों की मौत हो गई। वहीं कानपुर नगर में अपना संक्रमण का आंकड़ा 1993 पहुंच गया है। वहीं 9 कोरोना संक्रमित की मौत भी हुई है। वहीं वाराणसी में 1483 नए केस दर्ज किए गए है।

वहीं 10 की मौत हो गई हैं। मेरठ में 1361, नोएडा में 1064, बरेली में 1221 और झांसी में 1084, मुरादाबाद में 1064, चंदौली 610 नए केस दर्ज किए गए हैं। उधर यूपी सरकार की साप्ताहिक बंदी शनिवार और रविवार को भी खाद्य पदार्थ उत्पादन इकाइयां और गेहूं क्रय केंद्र खुले रहेंगे। बताया गया कि शासन ने कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने पर ही इन चीजों के खुले रहने की छूट दी है। 

जारी आदेश के अनुसार पूरे प्रदेश में वीकेंड लाॅकडाउन शनिवार और रविवार को पूरी तरह से लागू रहेगा। कहा गया है कि इस बीच जरूरी चीजों की आपूर्ति जारी रहेगी। बताया गया कि लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में सभी गेहूं क्रय केंद्र खुले रहेंगे और खाद्य पदार्थ के उत्पादन की सभी इकाइयां भी सुचारू रूप से चलती रहेंगी।

बताया गया कि इस दरम्यान चालू इकाइयों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा । बताया गया कि यहां काम करने वाले कर्मचारी अधिकारियों की बराबर कोविड जांच करनी होगी। सभी जगहों पर हैंड सैनिटाइजर मास्क अनिवार्य रहेगा। उधर सीएम की टीम-11 के साथ बैठक में भी कई निर्णय लिए गए।

बताया गया कि प्रदेश में ऑक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित कराई जा रही है। बताया गया िक आज ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था की लाइव मॉनिटरिंग के लिए वेब पोर्टल का शुभारंभ किया गया है। यह ऑक्सीट्रैकर पोर्टल ऑक्सीजन की मांग, कुल आवंटन, गाड़ियों की लाइव लोकेशन, जिलों में उपलब्धता व खपत सहित सभी आवश्यक जानकारी से अपडेट रहेगा।

वहीं शुक्रवार रात्रि 08 बजे से सोमवार प्रातः 07 बजे तक वीकेंड कोरोना कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। बताया गया कि प्रदेश के सभी जिलों में इसे सख्ती से लागू किया जाए। इस दरम्यान कोविड टीकाकरण का कार्य सतत जारी रहेगा। बताया गया कि वैक्सीनेशन के लिए लोगों को आवागमन की पूरी छूट रहेगी। वहीं औद्योगिक इकाइयां सतत संचालित रहेंगी।

बताया गया कि आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं है।


संबंधित खबरें