यूपी: हालात सुधरने का इंतजार, बीते 24 घंटे में मिले 38,055 नए कोरोना संक्रमित, 23,231 रिकवर

टीम भारत दीप |

पॉजिटिव होने के बाद लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए 4 से 5 दिन इंतजार करना पड़ रहा है।
पॉजिटिव होने के बाद लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए 4 से 5 दिन इंतजार करना पड़ रहा है।

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर 38,055 कोविड-19 के केस मिले तो वहीं रिकॉर्ड 223 लोगों की मौत हुई है। मौजूदा समय में 2,88,144 मरीज एक्टिव हैं। फिलहाल सरकारी आंकड़ों की मानें तो 23,231 मरीज 24 घंटे में सही हुए हैं। उधर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की पत्नी कोरोना संक्रमण संक्रमित होने के बाद पीजीआई में भर्ती कराया गया है। बताया गया कि 2 दिन पहले डिप्टी सीएम व उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हुई थी।

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर 38,055 कोविड-19 के केस मिले तो वहीं रिकॉर्ड 223 लोगों की मौत हुई है। मौजूदा समय में 2,88,144 मरीज एक्टिव हैं। फिलहाल सरकारी आंकड़ों की मानें तो 23,231 मरीज 24 घंटे में सही हुए हैं। उधर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा की पत्नी कोरोना संक्रमण संक्रमित होने के बाद पीजीआई में भर्ती कराया गया है।

बताया गया कि 2 दिन पहले डिप्टी सीएम व उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हुई थी। फिलवक्त डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा आइसोलेशन में है। जानकारी के मुताबिक यूपी में कोरोना महामारी का कहर के स्थिति लगातार बे-पटरी नजर आ रही  हैं। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत लगातार सामने आ रही हैं।

ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए जरूरतमंदों ने गोदाम के सामने लम्बी-लम्बी कतारे लगी दिख रही हैं। उधर पीजीआई में कार्यरत अधिकारी की पत्नी की बेड न मिलने से मौत होने के बाद कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। जानकारी के मुताबिक सूबे की राजधानी के हालात कोरोना संक्रमण के कारण सुधरने का नाम नहीं ले रहे। स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तहर अभी भी बे-पटरी ही नजर आ रही हैं।

बतया जा रहा है कि लोग पहले तो कोरोना जांच कराने के लिए तीन से चार दिन का इंतजार कर रहे हैं। उसके बाद उनकी रिपोर्ट आने में 4 से 5 दिन लग रहा है। वहीं पॉजिटिव होने के बाद लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती होने के लिए 4 से 5 दिन इंतजार करना पड़ रहा है। हालात ये हैं कि यदि बेड मिल भी जा रहा है। तब भी उन्हें ऑक्सीजन सिलेंडर खुद लाने के लिए लाइनों में लगना पड़ रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार अलीगंज सेक्टर क्यू के रहने वाले 74 साल के जय प्रकाश श्रीवास्तव का 3 दिन पहले ऑक्सीजन लेवल 60 से 65 पहुंच गया था। बताया गया कि उन्होंने कोविड-19 कंट्रोल रूम पर संपर्क किया मगर अधिकारियों द्वारा ना कोई कॉल करके हाल पूछा गया और ना ही उनको बेड मिला और आखिरकार बदहाल सिस्टम की वजह से शनिवार दोपहर उनकी सांसें थम गई।

वहीं संजय गांधी पीजीआई में बेड न मिलने से अधिकारी की पत्नी की मौत की खबर भी सामने आई है। बताया गया कि इलाज के अभाव में हुई पीजीआई अधिकारी की पत्नी की मौत से कर्मचारी नाराज है। संस्थान में कार्यरत कर्मचारियों को पीजीआई में भर्ती न किए जाने से कर्मचारी महासंघ ने 27 तारीख से कार्य बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी हैं।

वहीं संस्थान में कोविड डेडिकेटेड हेल्प डेस्क बनाने की भी मांग की हैं। कर्मचारी इससे पहले पीजीआई निदेशक का घेराव भी कर चुके हैं। बताया गया कि कोरोना संक्रमण की चपेट में कई कर्मचारी घर में आइसोलेट हैं। मगर जरूरत पड़ने पर पीजीआई उन्हें भर्ती करने से इंकार कर देता है।

वहीं फिलवक्त कोरोना महामारी के कारण से राजधानी लखनऊ ही नहीं इसके बाद कानपुर नगर सबसे ज्यादा प्रभावित शहर है। कानपुर नगर में 2,044 नए संक्रमित मिले वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 2786 कोविड के नए मरीज मिले हैं। प्रयागराज में 1468 गौतम बुद्ध नगर में 970 गोरखपुर में 1344, मुरादाबाद में 1351 केस मिले हैं।


संबंधित खबरें