लखनऊ: महिला मरीज ने दम तोड़ा, मेडिकल स्टाफ के हैवानियत की कल ही स्मृति ईरानी से की थी शिकायत

टीम भारत दीप |

कोरोना व ब्लैक फंगस पीड़ित महिला की मौत ।
कोरोना व ब्लैक फंगस पीड़ित महिला की मौत ।

लखनऊ के लोहिया संस्थान अस्पताल के मेडिकल स्टाफ पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाने वाली कोरोना व ब्लैक फंगस पीड़ित महिला की मौत हो गई है। बताया गया कि महिला को लोहिया अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। बताया गया कि शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने पीड़िता को अच्छे इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर करवा दिया। जहां ले जाते हुए रविवार को उसने दम तोड़ दिया।

लखनऊ। मां के साथ हुए मेडिकल स्टाफ की हैवानियत को लेकर पीड़िता की बेटी ने कल ही रायबरेली के दौरे पर आईं केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से शिकायत की थी। पूरे मामले के जांच के आदेश भी दिए गए थे। जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने पीड़िता को अच्छे इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर करवा दिया।

यहां  रविवार को उसने दम तोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लखनऊ के लोहिया संस्थान अस्पताल के मेडिकल स्टाफ पर छेड़छाड़ और मारपीट का आरोप लगाने वाली कोरोना व ब्लैक फंगस पीड़ित महिला की मौत हो गई है। बताया गया कि महिला को लोहिया अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

बताया गया कि शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने पीड़िता को अच्छे इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर करवा दिया। जहां ले जाते हुए रविवार को उसने दम तोड़ दिया। बता दें कि अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से महिला की बेटी ने लोहिया संस्थान में मां के साथ गलत काम और पिटाई होने की शिकायत की थी। बताया गया कि ईरानी ने पूरे मामले की जांच का आदेश दिया था।

साथ ही लड़की को भरोसा दिलाया था कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अभी तक प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीड़िता की तबीयत अचानक रविवार को खराब होने लगी। यहां शिफ्ट करने के दौरान एंबुलेंस में ही पीड़िता ने दम तोड़ दिया।

 बताया गया कि स्मृति ईरानी से मिलने के दौरान परिवार ने लोहिया संस्थान पर आरोप भी लगाया था कि कोरोना मरीज को अस्पताल ने बिना ठीक करे ही निकाल दिया था। बताते चलें कि अमेठी के गौरीगंज के रहने वाली 40 वर्षीय महिला को बीती 6 जून को तबीयत खराब हुई थी। बता दें कि परिजनों ने महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया।

जहां डॉक्टरों ने महिला के कोरोना संंक्रमित होने की पुष्टि हुई। बताया गया कि जिला अस्पताल में हालत बिगड़ने के बाद महिला को लोहिया संस्थान रेफर कर दिया गया। चेहरे पर सूजन होने के कारण डॉक्टर ने महिला को ब्लैक फंगस का शिकार बताया।बताया गया कि कोविड अस्पताल होने के कारण महिला के परिजनों के अस्पताल में रोकने की अनुमति नहीं थी।

मगर विनती करने के बाद परिवार के एक सदस्य के मिलने दिया गया। बताया गया कि अपने परिवार के सदस्य को महिला ने बताया था कि डॉक्टर और कर्मचारियों ने उसके साथ गलत हरकत और मारपीट की है। जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में पीड़िता को डिस्चार्ज करा लिया था। बताया गया कि महिला को लोहिया से डिस्चार्ज कराने के बाद गौरीगंज स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

गौरतलब है कि ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ करने शनिवार को अमेठी पहुंची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से पीड़िता के परिजनों ने मुलाकात की और महिला की बेटी ने रो-रोकर स्मृति ईरानी को मां के साथ हुई व्यथा को बताया था। इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने डीएम, एसपी व सीएमओ से वार्ता कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

इस बाबत डीएम अमेठी अरुण कुमार ने कहा कि एसडीएम, सीओ व एसीएमओ की जांच कमेटी मामले की जांच करेगी। वहीं जिला प्रशासन ने पीड़िता को अच्छे इलाज के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर करवा दिया। जहां ले जाते हुए रविवार को उसने दम तोड़ दिया। 


संबंधित खबरें