मैनपुरीः केजीबीवी और बीआरसी का निरीक्षण करने पहुंचे एडी बेसिक, ‘कायाकल्प‘ को सराहा

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

एडी बेसिक आगरा बीआरसी को देखकर गदगद हो गए।
एडी बेसिक आगरा बीआरसी को देखकर गदगद हो गए।

घिरोर ब्लाॅक में विद्यालयों के साथ-साथ ब्लाॅक संसाधन केंद्र की भी सूरत बदल गई है। खंड शिक्षाधिकारी सुमित कुमार सिंह के निर्देशन में यहां बीआरसी भवन की रंगाई-पुताई के साथ वाॅलपेंटिंग के माध्यम से इसे आकर्षित बनाया गया है।

मैनपुरी। सहायक शिक्षा निदेशक (बेसिक) आगरा ने मंगलवार को मैनपुरी जनपद के घिरोर स्थित ब्लाॅक संसाधन केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान वे पास कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय भी गए। दोनों ही जगह हो रहे विकास कार्याें को देखकर उन्होंने तारीफ की।

बता दें कि आपरेशन कायाकल्प के तहत प्रदेश भर में नवोन्मेष की राह पर चल रहे बेसिक शिक्षा विभाग में चहुंओर बदलाव दिखाई दे रहा है। इसी कड़ी में मंडल स्तर के अधिकारी लगातार भ्रमण कर विकास कार्याें का जायजा ले रहे हैं। 
 
मैनपुरी जनपद के घिरोर ब्लाॅक में विद्यालयों के साथ-साथ ब्लाॅक संसाधन केंद्र की भी सूरत बदल गई है। खंड शिक्षाधिकारी सुमित कुमार सिंह के निर्देशन में यहां बीआरसी भवन की रंगाई-पुताई के साथ वाॅलपेंटिंग के माध्यम से इसे आकर्षित बनाया गया है। 

अब यहां सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरों के साथ शिक्षकों के लिए प्रशिक्षण के लिए ओवरहेड प्रोजेक्टर के साथ स्मार्ट ट्रेनिंग रूम भी है। मंगलवार को जब एडी बेसिक आगरा अवध किशोर यहां औचक निरीक्षण को पहुंचे तो बीआरसी को देखकर गदगद हो गए। 

इस दौरान उन्होंने यहां चल रहे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वितीय बैच के प्रशिक्षण का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत प्री प्राइमरी को भी अब बेसिक शिक्षा के साथ जोड़ दिया गया है। ऐसे में नौनिहालों का भविष्य बनाने में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की अहम जिम्मेदारी है। 

 

इसके बाद एडी बेसिक ने पास ही स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय का निरीक्षण भी किया। वहां पर भी आपरेशन कायाकल्प के तहत हुए विकास कार्याें को उन्होंने सराहा। बीईओ सुमित कुमार सिंह द्वारा किए जा रहे प्रयासों की तारीफ की। 

इस दौरान पीयूष कुमार, देवेंद्र कुमार, देवप्रिय गौतम एवं केजीबीवी का स्टाफ भी उपस्थित रहा। 


संबंधित खबरें