आगरा में डाक्टरों से पुलिस की बदसलूकी पर आईएमए सख्त, स्वास्थ्य सेवाएं ठप करने की चेतावनी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

निजी चिकित्सक अपनी सेवाएं देने में असमर्थ हो जाएंगे।
निजी चिकित्सक अपनी सेवाएं देने में असमर्थ हो जाएंगे।

आगरा में पुलिस-प्रशासन के असहयोग के कारण डाॅक्टर और मेडिकल कर्मियों को अपने हाॅस्पिटल और क्लीनिक पहुंचने में परेशानी हो रही है।

आगरा। आगरा में लाॅकडाउन के दौरान चिकित्सक और पैरामैडिकल स्टाफ को अपने अस्पताल और क्लीनिक पहुंचने में हो रही परेशानी और आए दिन चिकित्सकों से बदसलूकी के मामले पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन आगरा ने सख्त रूख अपनाया है। 

पुलिस-प्रशासन को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि यदि पुलिस का डाक्टरों और मेडिकल स्टाफ के प्रति रवैया नहीं सुधरा तो शहर में चिकित्सा सेवाएं बाधित होने के लिए प्रशासन खुद जिम्मेदार होगा। मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से करने की बात आईएमए ने कही है। 

शनिवार को मीडिया को सूचित करते हुए आईएमए ने बताया कि एक ओर जहां देश के प्रधानमंत्री चिकित्सकों की हौसलाफजाई के लिए ताली और थाली बजवा रहे हैं, वहीं आगरा में पुलिस-प्रशासन के असहयोग के कारण डाॅक्टर और मेडिकल कर्मियों को अपने हाॅस्पिटल और क्लीनिक पहुंचने में परेशानी हो रही है। 

आलम ये है कि अस्पताल जाते डाक्टरों के चालान किए जा रहे हैं। महामारी के संकट में डाक्टर कार छोड़कर साइकिल से अस्पताल पहुंचकर अपनी सेवा का निर्वहन कर रहे हैं। आईएमए ने बताया कि लाॅकडाउन के दौरान शहीद नगर में एक चिकित्सक का चालान कर दिया गया और कईयों को वापस लौटा दिया गया। 

सदर चौराहे पर भी सरकारी ड्यूटी पर जाते चिकित्सक से बदसलूकी की गई। आईएमए के अध्यक्ष डाॅ़  आरएम पचौरी ने कहा कि ऐसी स्थिति देखकर लगता है कि पुलिस प्रशासन में सामंजस्य का अभाव है। उच्चाधिकारी आश्वासन जरूर देते हैं लेकिन जमीन पर हकीकत अलग है। 

उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाएं यदि नहीं रूकीं तो निजी चिकित्सक अपनी सेवाएं देने में असमर्थ हो जाएंगे। इसके बाद रोगियों को समुचित इलाज न मिलने पर आगरा की बिगड़ी स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए प्रशासन स्वयं जिम्मेदार होगा।  

आईएमए सचिव डॉ संजय चतुर्वेदी ने कहा कि इस समस्या की सूचना मुख्यमंत्री को भी दी जा रही है। आगरा के लोगों की भलाई के लिए आईएमए प्रशासन के कदम से कदम मिलाकर चला है और आगे भी चलेगा लेकिन लाॅकडाउन के नाम पर चिकित्सकों का उत्पीड़न होता है, तो किसी भी परिस्थिति के लिए प्रशासन स्वयं जिम्मेदार होगा।


संबंधित खबरें