आईपील 2020 कोरोना के कारण रूका, यूएई में हो सकता है टूर्नामेंट

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अरब देश में आयोजन किया जा सकता है।
अरब देश में आयोजन किया जा सकता है।

आईपीएल चेयरमैन ब्रिजेश पटेल के अनुसार टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित कराने के लिए वहां के शासन से अनुमति मांगी है। ऐसे में अरब देश में भारत के सबसे रोमंाचक टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है।

स्पोट्र्स डेस्क। भारत में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आयोजन रद्द कर दिया गया है। आईपीएल चेयरमैन ब्रिजेश पटेल के अनुसार टूर्नामेंट को यूएई में आयोजित कराने के लिए वहां के शासन से अनुमति मांगी है। ऐसे में अरब देश में भारत के सबसे रोमंाचक टूर्नामेंट का आयोजन किया जा सकता है। 

टी20 वर्ल्ड कप 2020 के रद्द होने के बाद इस साल आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई में होने जा रहा है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन के बृजेश पटेल ने बताया, कोरोना वायरस के चलते भारत में आईपीएल 2020 को स्थगित कर दिया गया है। अब यह यूएई में आयोजित होगा। हमने सरकार की मंजूरी के लिए आवेदन भेजा है। 

इससे पहले बृजेश पटेल ने पीटीआई से कहा था, आईपीएल जीसी एक सप्ताह या 10 दिनों के भीतर बैठक कर हर तरह का निर्णय (अंतिम कार्यक्रम) लेगी। अब तक की योजना यही है कि 60 मैचों वाले पूर्ण आईपीएल का आयोजन हो। इस बात की संभावना अधिक है कि इसका आयोजन यूएई में होगा। मुश्किल सिर्फ इसके परिचालन को लेकर है। आप इसका आयोजन देश में करें या बाहर, इससे काई फर्क नहीं पड़ता (कोई दर्शक नहीं होंगे)।

कोविड-19 के कारण आईपीएल को अपने तय समय पर नहीं खेला जा सका था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इस साल अक्तूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया जिससे सितंबर से नवंबर की शुरूआत तक आईपीएल के आयोजन का समय मिल गया है। आईसीसी की घोषणा से पहले ही आईपीएल से जुड़ी फ्रेंचाइजियों ने अपनी योजनाओं पर काम करना शुरु कर दिया था।


संबंधित खबरें