आईपीएल के इस सीजन के मैच देखने से पहले जान लें शेड्यूल की जरूरी बातें

टीम भारत दीप |

कुल 8 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं।
कुल 8 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं।

आईपीएल के इस सीजन में कुल 46 मैच की लिस्ट जारी हुई, जिसमें हर दिन मैच खेला जाना है।मैच देखने से पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि लिस्ट में मैच की दो टाइमिंग की दी गईं हैं।

स्पोट्र्स डेस्क। खेलप्रेमियों के त्यौहार की तरह देखे जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट की शुरूआत 19 नवंबर से होने जा रही है। कोरोना के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में हो रहा है। 

ये दूसरा मौका है, जब आईपीएल को देश से बाहर आयोजित किया जा रहा है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में भी एक बार आईपीएल का आयोजन हो चुका है। यूं तो यूएई और क्रिकेट का रिश्ता नया नहीं है। भले ही इस देश की टीम पहले क्रिकेट में नहीं थी लेकिन लंबे समय से शारजाह में क्रिकेट का आयोजन होता रहा है। 

ऐसे में वहां भी स्थानीय खेल प्रेमियों की कमी नहीं हैं। आईपीएल के इस सीजन में कुल 46 मैच की लिस्ट जारी हुई, जिसमें हर दिन मैच खेला जाना है। मैच देखने से पहले आपके लिए यह जानना जरूरी है कि लिस्ट में मैच की दो टाइमिंग की दी गईं हैं। 

 

एक पर भारत और एक पर यूएई लिखा है। इसका मतलब दोनों देशों में मैच देखने के समय से है। मैच एक ही समय पर खेला जाएगा लेकिन यूएई और भारत के समय में करीब 1 घंटा 30 मिनट का अंतर है। भारतीय समय यूएई से डेढ़ घंटा आगे है। 

 

इसलिए जो मैच यूएई में 6 बजे दिखाया गया है वह भारत में 7 बजकर 30 मिनट पर दिखाई देगा। ऐसे में आप समय का विशेष ध्यान रखें। सारे मैच तीन स्थानों अबूधाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाने हैं। कुल 8 टीमें इसमें हिस्सा ले रही हैं। 


संबंधित खबरें