काम की खबर: असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी

टीम भारत दीप |

वनस्पति विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान   के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए और समय दिया है।
वनस्पति विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए और समय दिया है।

विज्ञापन संख्या 50 के तहत 49 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वनस्पति विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान के अंत:संबद्ध विषयों को सम्मिलित किए जाने के लिए अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने अशाकीसय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के तहत दो विषयों के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन करने की अंतिम बढ़ा दी है। आयोग ने उच्च न्यायालय की ओर से जारी निर्देश के अनुपालन में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को चार सितंबर तक अतिरिक्त अवसर प्रदान किया है।

विज्ञापन संख्या 50 के तहत 49 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2002 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वनस्पति विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान के अंत:संबद्ध विषयों को सम्मिलित किए जाने के लिए अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी। न्यायालय के आदेश के अनुपालन में आयोग ने इन दोनों विषयों के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए और समय दिया है। 

विस्तृत जानकारी के पोर्टल पर देखें

इस विषय में आयोग की सचिव वंदना त्रिपाठी के अनुसार असिस्टेंट प्रोफेसर वनस्पति विज्ञान एवं प्राणि विज्ञान विषय में आवेदन करने के लिए पोर्टल खोला जा रहा है। इसके तहत ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि 30 अगस्त, ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि तीन सितंबर और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि चार सितंबर निर्धारित की गई है। इससे संबंधित विस्तृत जानकारी आयोग पोर्टल एवं वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यथी फार्म  भरने से पहले पोर्टल से विस्तृत जानकारी ले लें।

महिला कॉलेजों में संगीत गायन के 10 पद

उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने विज्ञापन संख्या 50 के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के विज्ञापन में सगीत गायन विषय में 12 पद अधियाचित किए थे। इनमें से 10 पद सहशिक्षा महाविद्यालय और दो पद महिला महाविद्यालय में अंकित  थे।

महाविद्यालयों की सूची में 10 पद महिला महाविद्यालय और दो पद सहशिक्षा महाविद्यालय में हैं। इस पर उच्च शिक्षा निदेशालय ने स्थिति स्पष्ट की है, जिसके अनुसार 10 पद महिला महाविद्यालय और दो पद सहशिक्षा महाविद्यालय में हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें