लखीमपुर खीरी: जेल भेजा गया केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष अब 11 को होगी सुनवाई

टीम भारत दीप |

इस दौरान उसने रुमाल से अपना मुंह छिपा रखा था।
इस दौरान उसने रुमाल से अपना मुंह छिपा रखा था।

डीआईजी उपेंद्र कुमार ने बताया कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहा। कुछ सवालों के जवाब भी नहीं दे सके। इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है। अब कोर्ट में पेश किया जाएगा।आशीष मिश्र को लखीमपुर जेल कड़ी सुरक्षा में ले जाया गया है।

लखनऊ-लखीमपुरखीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में गत ​रविवार को हुई हिंसा के बाद प्रदेशभर सियासी बवाल मचा हुआ है। इसके बाद लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अब 11 अक्टूबर को कोर्ट में इस मामले की सुनवाई होगी। आपकों बता दें कि इससे पहले करीब 12 घंटे तक आशीष से पूछताछ हुई थी। आशीष पर मर्डर, एक्सीडेंट में मौत, आपराधिक साजिश और लापरवाही से वाहन चलाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद उसके बयान दर्ज किए गए हैं। आशीष का क्राइम ब्रांच में ही मेडिकल कॉलेज में टेस्ट हुआ।इस विषय में डीआईजी उपेंद्र कुमार ने बताया कि आशीष मिश्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहा।

कुछ सवालों के जवाब भी नहीं दे सके। इसलिए उसे गिरफ्तार किया गया है। अब कोर्ट में पेश किया जाएगा।आशीष मिश्र को लखीमपुर जेल कड़ी सुरक्षा में ले जाया गया है।आशीष मिश्र को लखीमपुर जेल कड़ी सुरक्षा में ले जाया गया है।

आशीष को मिला वीआईपी ट्रीटमेंट

आपकों बता दें कि आशीष को क्राइम ब्रांच में वीआईपी ट्रीटमेंट मिला। उसे मेडिकल परीक्षण के लिए लखीमपुर जिला अस्पताल ले जाया गया। इसके लिए इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ. अखिलेश कुमार क्राइम ब्रांच में पहुंचे और मेडिकल टेस्ट किया गया।

इससे पहले आशीष घटना के सातवें दिन शनिवार को क्राइम ब्रांच के सामने सुबह 10:36 पर पेश हुआ। इस दौरान उसने रुमाल से अपना मुंह छिपा रखा था। और पिछले दरवाजे से इंट्री की थी।

आपकों बता दें कि 12 घंटे की पूछताछ में 14 बार भेजा गया चाय-नाश्ता दिया गया। आशीष मिश्रा के साथ उनके वकील अवधेश सिंह और मंत्री अजय मिश्र टेनी के प्रतिनिधि अरविंद सिंह संजय और भाजपा के सदर विधायक योगेश वर्मा भी अंदर मौजूद रहे। क्राइम ब्रांच के दफ्तर में एसडीएम सदर भी मौजूद रहे।

किसानों ने खोला है मोर्चा

संयुक्त किसान मोर्चा लगातार मामले के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। किसान अजय मिश्र को मंत्री पद से हटाने और आशीष मिश्रा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।

मोर्चे ने इस घटना को लेकर आगे के कार्यक्रमों का भी ऐलान किया है।लखीमपुर में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने पार्टी दफ्तर की बालकनी में आकर समर्थकों से शांत कराया। उन्होंने कहा कि बेटा पूछताछ के लिए गया है। इस सरकार में निष्पक्ष जांच होगी।

ऐसी-वैसी कोई बात नहीं है। ऐसी-वैसी कोई बात होगी तो हम आपके साथ हैं। इधर, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू ने अपना मौन व्रत तोड़ दिया है। सिद्धू शुक्रवार को लखीमपुर पहुंचे थे। सिद्धू पहले हिंसा में मारे गए किसान लवप्रीत और फिर पत्रकार रमन के यहां पहुंचे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें