लखीमपुर: सियासी दंगल आज भी रहेगा जारी, अखिलेश करेंगे पीड़ित परिवारों से मुलाकात, सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

टीम भारत दीप |

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार दोपहर खूनी संघर्ष हुआ था।
लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार दोपहर खूनी संघर्ष हुआ था।

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में रविवार को हुए बवाल का सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को स्वत: संज्ञान लिया। इस मामले की सुनवाई गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी। इससे पहले मंगलवार को हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था

लखनऊ। यूपी के लखीमपुर खीरी में रविवार को हुई हिंसा पर सियासी दंगल लगातार चौथे दिन गुरुवार  जारी रहेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव और बसपा के सतीश चंद्र मिश्र पीड़ित परिवार से मिलने जाएंगे।

बुधवार को दिन भर चले हंगामे के बीच राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को लखीमपुर जाने और पीड़ित परिवार से मिलने की इजाजत बाद आज सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव, बसपा नेता सतीश चंद मिश्रा समेत कई अन्‍य नेता लखीमपुर जा सकते हैं।आपकों बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए आज सुनवाई करेगा। 

यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में रविवार को हुए बवाल का सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को स्वत: संज्ञान लिया। इस मामले की सुनवाई गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश एनवी रमण की अध्यक्षता वाली पीठ करेगी। इससे पहले मंगलवार को हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। दो वकीलों ने शीर्ष कोर्ट में याचिका दायर कर मंत्रियों के खिलाफ एफआईआर दायर करने और उन्हें दंडित करने की मांग की थी।

दायर याचिका में कोर्ट से आग्रह किया गया है कि वह गृह मंत्रालय व पुलिस को मंत्रियों के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दे। यह भी मांग की गई है कि हिंसा व उपद्रव मामले की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराई जाए। सीबीआई से सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में निश्चित समय में जांच का आदेश भी दिया जा सकता है।

प्रियंका पर भड़के अखिलेश यादव

सीतापुर रिहाई के बाद एक चैनल के सवाल का जवाब देते हुए प्रियंका गांधी ने विपक्ष को निशाने पर लिया था। इसके बाद अखिलेश यादव ने भड़कते हुए जवाब दिया कि प्रियंका तो कमरे में बंद थीं, वो हमारा संघर्ष नहीं देख पाईं।

दरअसल प्रियंका गांधी ने ने कहा ​था कि सपा और बसपा मैदान में उतरकर विरोध नहीं करती। इसके बाद अखिलेश ने प्रियंका को जवाब देते हुए कहा कि वह तो बंद कमरे में थी उन्हें हमारा संघर्ष नहीं दिखाई ​देता समाजवादियों ने इस घटना का जमकर विरोध किया, समाजवादियों को पुलिस ने ज्यादा लाठी मारी। किसी को किसी पर भी कमेंट करने की जरूरत नहीं है। 

यह है पूरा मामला

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में रविवार दोपहर खूनी संघर्ष हुआ था। इसमें चार किसानों समेत 9 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपी केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी का बेटा आशीष मिश्र है। इस घटना को लेकर विरोध-प्रदर्शन जारी हैं और राजनीतिक हालात भी गर्म बने हुए हैं। वहीं, बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले  का स्वत: संज्ञान लिया और गुरुवार को सुनवाई करने का फैसला किया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें