सपा सरकार में बांटने के लिए मंगाए गए लैपटाप पर लगे है ताले, जानिए क्यों

टीम भारत दीप |

सपा सरकार में वितरित होने के लिए आए लैपटाप में विंडो-7है ।
सपा सरकार में वितरित होने के लिए आए लैपटाप में विंडो-7है ।

प्रदेश में यूपी फ्री स्मार्ट फोन और टैबलेट योजना 2021 का इंतजार कर रहे युवाओं के सपने पूरे होने वाले हैं। ऐसी खबर है कि योगी सरकार दिसंबर के दूसरे सप्ताह से वितरण शुरू करा देगी। इस अच्छी खबर से छात्रों में खुशी का माहौल है, वहीं उन छात्र-छात्राओं के मन की टीस फिर से उभर आई, जिन्हें सपा की अखिलेश सरकार में लैपटाप दिए जाने थे।

बरेली। सपा सरकार में छात्रों को बांटने के लिए मंगाए 73 लैपटाप अभी तक नहीं बांटे जा सके। मोजूदा सरकार ने उन लैपटाप वितरण पर रोक लगा दी तो इन्हें राजकीय इंटर कालेज (जीआइसी) के एक कक्ष में रखकर ताला लगा दिया गया है, अब यह ताला कब खुलेगा यह कोई नहीं जानता। 

योगी सरकार बांटेगी टैबलेट

आपकों बता दें कि प्रदेश में यूपी फ्री स्मार्ट फोन और टैबलेट योजना 2021 का इंतजार कर रहे युवाओं के सपने पूरे होने वाले हैं। ऐसी खबर है कि योगी सरकार दिसंबर के दूसरे सप्ताह से वितरण शुरू करा देगी।

इस अच्छी खबर से छात्रों में खुशी का माहौल है, वहीं उन छात्र-छात्राओं के मन की टीस फिर से उभर आई, जिन्हें सपा की अखिलेश सरकार में लैपटाप दिए जाने थे। ऐसे में सवाल उठा कि आखिर वो लैपटॉप हैं कहां, इसके बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला कि अभी बंटने से बचे है।

जिन्हें राजकीय इंटर कॉलेज के एक कक्ष में सुरक्षित रखकर कमरे को सील कर दिया है, करीब पांच साल गुजरने के बाद भी वे लैपटाप एक में धूल फांक रहे हैं, जबकि बच्चों को लैपटाप का इंतजार अब भी है, जिसके खत्म होने का आसार फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं, क्योंकि लैपटाप वितरण कब किया जाएगा, इस सवाल के पूछे जाने पर विभागीय अफसर खामोशी साध लेते हैं।

विंडो-7 के हैं लैपटाप

सपा सरकार में वितरित होने के लिए आए लैपटाप में विंडो-7 थी। उन लैपटाप में दो जीबी रैम और 500 जीबी हार्डडिस्क था। उस समय के लिहाज से लैपटाप बच्चों के लिए काफी मददगार साबित होते।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि पूर्ववर्ती सरकार में वितरित करने के लिए आए लैपटॉप को राजकीय इंटर कॉलेज के एक कक्ष में सुरक्षित रखा गया है। उसकी पूर्ण सुरक्षा कराई जा रही है।

एमजेपी रुहेलखंड विश्वविद्यालय के आईटी विभागाध्यक्ष एसएस बेदी ने बताया कि लैपटॉप में अगर नमी नहीं पहुंची होगी तो उसमें कोई खराबी नहीं होगी। अब उन लैपटाप के विंडो को अपडेट करना होगा। इसके बाद ही प्रयोग में लाया जा सकता है।

समाजवादी पार्टी के बरेली जिलाध्यक्ष अगम मौर्य ने बताया कि सपा युवाओं के लिए लैपटाप वितरण योजना शुरू की थी, जिससे रोजगार में उनको सहायता मिले लेकिन भाजपा ने बदले की भावना से और योजनाओं के साथ ही इस योजना को भी बंद कर दिया। सपा सरकार में जो लैपटाप वितरित होने थे, उनका पता ही नहीं चला है कि अब वो कहां हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें