जौनपुर में 60 साल की पत्नी को पति ने दिया तीन तलाक, केस दर्ज कर विवेचना में जुटी पुलिस

टीम भारत दीप |

वहीं परेशान महिला दर—दर भटकने को मजबूर है। पीड़िता ने थाने में शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है।
वहीं परेशान महिला दर—दर भटकने को मजबूर है। पीड़िता ने थाने में शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है।

तसनीम जहां ने थाने में तहरीर दी कि उसकी शादी नबीउल्लाह के साथ हुई थी। पांच बेटियां और एक बेटा है। बच्चों का भी विवाह हो चुका है। वह तथा उसके पति वृद्ध हो चुके हैं। सबसे छोटी बेटी व उसका पति आमिर तथा आमिर का पिता आफताब वादिनी के पति की वृद्धावस्था व विवेकहीनता का फायदा उठाते हुए रिहायशी मकान लिखवा लिया।

जौनपुर। सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा के लिए तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाया है। इसके बाद भी समय—समय पर तीन तलाक की खबरें समाने आती रहती है। ताजा मामला यूपी के जौनपुर से सामने आया है।

यहां शहर कोतवाली क्षेत्र के फिरोसेपुर निवासी तसनीम जहां (60) को उसके पति नबीउल्लाह (65) ने तीन तलाक दे दिया। 20 जुलाई को दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने पति समेत चार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही शुक्रवार को इसकी कापी दीवानी न्यायालय सीजेएम कोर्ट में दाखिल किया।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तसनीम जहां ने थाने में तहरीर दी कि उसकी शादी नबीउल्लाह के साथ हुई थी। पांच बेटियां और एक बेटा है। बच्चों का भी विवाह हो चुका है। वह तथा उसके पति वृद्ध हो चुके हैं। सबसे छोटी बेटी व उसका पति आमिर तथा आमिर का पिता आफताब उसके पति की वृद्धावस्था व विवेकहीनता का फायदा उठाते हुए रिहायशी मकान लिखवा लिया।

ये सभी पति को भड़काते रहते हैं। उन लोगों के उकसाने पर एक जून को पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर उसे मारपीट कर घर से बाहर कर दिया। इस संबंध में शहर कोतवाल संजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है, जो भी सच्चाई सामने आएगी उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं परेशान महिला दर—दर भटकने को मजबूर है। पीड़िता ने थाने में शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें