अब ऑनलाइन होगा न्याय, कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए उठाया गया कदम

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

लोक अदालत
लोक अदालत

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव दीक्षाश्री ने बताया कि माह सितंबर के तृतीय शनिवार 19 सितंबर को जिला कारागार मथुरा में निरुद्ध बंदियों के लिए ऑनलाइन ई-लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है.

मथुरा। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते जहां अब सभी विभाग आनलाइन कार्य करने को तरजीह दे रहे हैं। सभी विभाग आनलाइन होते जा रहे हैं। वहीं अब जेल के बंदियों से संबंधित मामलों के निस्तारण भी ऑनलाइन ई-लोक अदालत के माध्यम से होंगे। उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देश पर लोक अदालत अग्रिम आदेश होने तक प्रत्येक माह के तीसरे शनिवार को लगाई जाएगी। 

जिला न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की अध्यक्ष साधना रानी ठाकुर ने बताया कि बंदियों से संबंधित मामलों के निस्तारण के लिए ऑनलाइन ई लोक अदालत में उन्हीं मामलों को लिया जाएगा। जिनका निस्तारण लोक अदालत के माध्यम से हो सकता है।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव दीक्षाश्री ने बताया कि माह सितंबर के तृतीय शनिवार 19 सितंबर को जिला कारागार मथुरा में निरुद्ध बंदियों के लिए ऑनलाइन ई-लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस ऑनलाइन ई-लोक अदालत में बंदी स्वेच्छा से अपने मामलों का निस्तारण करा सकते हैं।

शनिवार को आयोजित ई-लोक अदालत में न्यायिक मजिस्ट्रेट मथुरा अर्चना सिंह को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया गया है। नियुक्त पीठासीन अधिकारी द्वारा जनपद न्यायालय मथुरा में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ऑनलाइन ई-लोक अदालत में केसों का निस्तारण किया जाएगा।


संबंधित खबरें