प्यार की जीत: दस दिन धरने के बाद प्रेमिका की हसरत हुई पूरी मंदिर में रचाई शादी

टीम भारत दीप |

शिवा ने अनुज को अपनाने के लिए अपना घर छोड़ दिया।
शिवा ने अनुज को अपनाने के लिए अपना घर छोड़ दिया।

प्रेमिका शिवा ने हार नहीं मानते हुए लगातार प्रेमी की चौखट पर बैठी रहीं आखिरकार उसकी जीत सोमवार को हो गई। दोनों के घर वालों को अनुज और शिवा के प्रेम के आगे झुकना पड़ा। दोनों तरफ के परिजनों की मौजूदगी में बालाजी मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को वर माला पहनाई। मौजूद लोगों ने दोनों को आशीर्वाद दिया।

कन्नौज । प्यार के करने वाले धुन के पक्के होते है। अगर एक दूसरे के साथ जीने मरने का वादा कर लेते है तो अपनी जान देकर भी उसे निभाते है। कुछ ऐसी ही कहान यूपी के कन्नौज जिले से सामने आई है।

यहां के सौरिख में दस दिन से एक प्रेमिका अपने अनुज यादव के घर के बाहर शादी के लिए धरना दे रही थी, लेकिन अनुज के घर वाले शादी को तैयार नहीं हो रहे थे। प्रेमिका शिवा ने हार नहीं मानते हुए लगातार प्रेमी की चौखट पर बैठी रहीं आखिरकार उसकी जीत सोमवार को हो गई।

पत्नी को मनाने ससुराल में धरने पर बैठा दामाद, पत्नी घर से फरार

दोनों के घर वालों को अनुज और शिवा के प्रेम के आगे झुकना पड़ा। दोनों तरफ के परिजनों की मौजूदगी में बालाजी मंदिर में दोनों ने एक दूसरे को वर माला पहनाई। मौजूद लोगों ने दोनों को आशीर्वाद दिया।

यह है प्रेम कहानी

इटावा की भरथना कोतवाली के ग्राम नगला अजीत की रहने वाली शिवा यादव का प्रेम प्रसंग थाना क्षेत्र के ग्राम नगला विशुना निवासी अनुज यादव पुत्र कुंवर बहादुर यादव से काफी समय से चल रहा था। दोनों ने शादी करने के लिए कहा तो अनुज के परिजन तैयार नहीं हुए। इस पर शिवा ने अनुज को अपनाने के लिए अपना घर छोड़ दिया।

वह 13 मई को पचास किलोमीटर दूर अनुज के घर आ गई। शिवा को दरवाजे पर देख अनुज परिजनों सहित मकान में ताला लगाकर गायब हो गया। इससे शिवा ने अनुज को पाने के लिए उसके घर के बरामदे में धरना देना शुरू कर दिया। शिवा को हटाने के लिए अनुज के परिजनों ने हर हथकंडा अपनाया। वह डटी रही।

मंदिर में हुई शादी

दस दिन से धरने पर बैठी प्रेमिका शिवा की मेहनत रंग लाई, आखिरकार रिश्तेदारों ने पहल कर दोनों का विवाह सकरावा के बालाजी मंदिर में करा दिया। मंदिर में हुई शादी में अनुज के माता-पिता शामिल नहीं हुए। शादी की सभी रस्में शिवा के पिता सतीश यादव ने निभाईं। इस दौरान जगवीर सिंह, जिलेदार सिंह, मनोज यादव सहित कई रिश्तेदार मौजूद रहे। 

कन्नौज: ​दुल्हन का शादी से इंकार,प्रेमी संग उसी मंडप में बसाया नया संसार, दूल्हे का भी यूं हुआ बेड़ा पार

प्रेमी अनुज यादव के दरवाजे पर बैठी शिवा ने मीडिया का आभार जताया। कहा कि उसकी मांग को मीडिया ने लगातार 10 दिन तक उठाया। अगर मीडिया सहयोग न करती तो शादी मुमकिन नहीं थी। वहीं शादी होने से शिवा और अनुज दोनों काफी खुश है


संबंधित खबरें