कन्नौज: ​दुल्हन का शादी से इंकार,प्रेमी संग उसी मंडप में बसाया नया संसार, दूल्हे का भी यूं हुआ बेड़ा पार

टीम भारत दीप |

तीनों पक्षों ने अपना-अपना समझौता लिखकर पुलिस को सौंपा।
तीनों पक्षों ने अपना-अपना समझौता लिखकर पुलिस को सौंपा।

दूल्हे से ऐन वक्त पर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। इस बीच दुल्हन ने अपने प्रेमी को ही बारात लेकर वहां बुलवा लिया। प्रेमी भी बिना देर किए दोस्तों संग बारात लेकर मंडप में पहुंच गया। बवाल बढ़ा। पुलिस पहुंच। काफी देर तक मशक्कत के बाद आखिकार दुल्हन का उसके प्रेमी संग ब्याह करा दिया गया। इधर दूल्हे की मायूसी देख गांव के ही एक परिवार ने अपनी लड़की संग उसकी भी शादी करवा दी।

कन्नौज। यूपी के कन्नौज जिले से एक अनूठा मामला सामने आया है। दरअसल यहां बारात लेकर दुल्हन से शादी रचाने पहुंचे दूल्हे से ऐन वक्त पर दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया। इस बीच दुल्हन ने अपने प्रेमी को ही बारात लेकर वहां बुलवा लिया। प्रेमी भी बिना देर किए दोस्तों संग बारात लेकर मंडप में पहुंच गया। बवाल बढ़ा, पुलिस पहुंची।

काफी देर तक मशक्कत के बाद आखिकार दुल्हन का उसके प्रेमी संग ब्याह करा दिया गया। इधर दूल्हे की मायूसी देख गांव के ही एक परिवार ने अपनी लड़की संग उसकी भी शादी करवा दी। ​अब तक मिली जानकारी के मुताबिक यहां तिर्वा कोतवाली क्षेत्र के ककलापुर गांव निवासी एक बेटी की बरात गुरुवार रात को सौरिख के फूलनपुर गांव से आई थी।

बताया गया कि बरात में दूल्हा बनकर बबलू पुत्र पंकज पहुंचा था। बताया गया कि इस दरम्यान जब जयमाल के लिए दुल्हन को बुलाया गया तो उसने ऐन वक्त पर शादी से इन्कार करते हुए अपने प्रेमी से फोन पर बात की। जिसके बाद उसी रात उसका प्रेमी अजीत पुत्र राजाराम निवासी हैयातनगर छिबरामऊ भी अपने दोस्तों के साथ बारात लेकर वहां पहुंच गया।

बताया गया कि दुल्हन भी अब शादी उसी से करने पर अड़ गई। दुल्हन की जिद पर रात में ही अजीत के हाथों में मेंहदी लगी और विवाह की रस्में निभाई जाने लगीं। इस बीच दूल्हे पंकज की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शादी रुकवा दिया और फिर दुल्हन के साथ दोनों दूल्हे पंकज और उसके प्रेमी अजीत को कोतवाली ले आया गया ।

बताया गया कि यहां घंटों चली पंचायत के बाद दुल्हन ने प्रेमी के साथ शादी कर दूल्हे का चयन किया। इसके बाद बरात के साथ पहुंचे दूल्हे को मायूस देख गांव के ही एक परिवार ने अपनी बेटी से शादी कराई। बताया गया कि प्रेमी की फर्रुखाबाद से शादी तय थी। वहां 23 जून को बरात जानी निर्धारित थी। वह लोग भी कोतवाली आकर प्रेमी के शादी करने का विरोध करने लगे।

इस बीच तीनों पक्षों में चली घंटो पंचायत के बाद दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे का सामान वापस कर दिया। बताया गया कि दूल्हे ने तिलक में ली बाइक भी वापस कर दी। इधर प्रेमी की रूकाई में फर्रुखाबाद वालों की दी धनराशि को प्रेमी ने भी वापस कर एक दूसरे से समझौता कर लिया। बाद में तीनों पक्षों ने अपना-अपना समझौता लिखकर पुलिस को सौंपा।

इन सबके बीच बरात लेकर आया दूल्हा शादी न होने पर मायूस था। बताया गया कि इसी बीच गांव के ही एक परिवार ने पहल की और अपनी बेटी की शादी की बात रख दी। जिस पर दूल्हा तुरंत राजी हो गया। जिसके बाद रात में दोनों की शादी कराई गई। वहीं इस मामले को लेकर पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपक दुबे के मुताबिक कोतवाल शैलेंद्र कुमार ने सभी से समझौता पत्र लिखवाकर ले लिया।

बताया गया कि इसके बाद ही दुल्हन की शादी उसके प्रेमी के साथ की गयी है।


 


संबंधित खबरें