एलयू की परीक्षाएं 15 जनवरी से, मार्च में आएगा रिजल्ट

bharatdeep news |

सत्र समय पर रखने के लिए एमसीक्यू प्रणाली पर परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया गया है।
सत्र समय पर रखने के लिए एमसीक्यू प्रणाली पर परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया गया है।

एग्जाम शेड्यूल जल्दी ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त जनवरी के अंतिम सप्ताह से सेमेस्टर स्टूडेंट्स की परीक्षाएं करवाने की तैयारी है। परिणाम मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाएंगे ।

लखनऊ । आखिरकार लखनऊ यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं की तारीखों की घोषणा कर दी गई है। यहां परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू होंगी।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. एएम सक्सेना के मुताबिक इसकी  तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं। सत्र समय पर रखने के लिए एमसीक्यू प्रणाली पर परीक्षाएं करवाने का फैसला लिया गया है। 15 जनवरी से बैक पेपर की परीक्षाएं प्रस्तावित है।

परीक्षाएं करीब 4 दिन चलेंगी। एग्जाम शेड्यूल जल्दी ही वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा।

इसके अतिरिक्त जनवरी के अंतिम सप्ताह से सेमेस्टर स्टूडेंट्स की परीक्षाएं करवाने की तैयारी है। परिणाम मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाएंगे । वहीं फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं अप्रैल के अंतिम सप्ताह या मई प्रथम सप्ताह में करवाने पर विचार किया जा रहा है।

लखनऊ विश्वविद्यालय और इससे संबद्ध महाविद्यालय के स्टूडेंट्स की बीईएलएड प्रथम वर्ष 2020 की परीक्षाएं मार्च-अप्रैल 2020 में होनी थीं, जो कोविड-19 के कारण नहीं हो सकीं।

अब परीक्षाफल तैयार करने वाली गठित समिति के निर्णयानुसार स्टूडेंट्स को पुनरीक्षण के लिए एक माह का समय दिया जाएगा। इसके उपरान्त फरवरी के प्रथम सप्ताह पुराने पैटर्न पर परीक्षाएं संचालित होंगी।


संबंधित खबरें