लखनऊ: टिकट दिलाने व मंत्री बनाने का झांसा देकर यूं लगाते थे करोड़ों का चूना, पुलिस ने धरदबोचा

टीम भारत दीप |

भाजपा नेत्री की शिकायत पर हुई कार्रवाई।
भाजपा नेत्री की शिकायत पर हुई कार्रवाई।

दरअसल यूपी की राजधानी लखनऊ में हजरतगंज पुलिस ने गृहमंत्री अमित शाह और उनका पीए बनकर राजनीति में सक्रिय छोटे नेताओं को भाजपा से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ। छुटभैय्ये नेताओं को मंत्री व टिकट दिलाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह के 4 लोगों अरेस्ट किया है। दरअसल यूपी की राजधानी लखनऊ में हजरतगंज पुलिस ने गृहमंत्री अमित शाह और उनका पीए बनकर राजनीति में सक्रिय छोटे नेताओं को भाजपा से टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया गया कि यह लोग कई छोटे नेताओं को विभिन्न दलों के बड़े नेताओं का करीबी या पीए बताकर विधानसभा का टिकट दिलाने से लेकर मंत्री तक बनाने का दावा कर ठगी कर रहे थे। पुलिस की यह कार्रवाई प्रयागराज की भाजपा नेत्री से एक करोड़ की मांग की शिकायत पर हुई है।

वहीं इंस्पेक्टर हजरतगंज श्याम बाबू शुक्ल के मुताबिक प्रयागराज निवासी भाजपा नेत्री रीता सिंह पासवान ने शिकायत दर्ज कराई है कि गृह मंत्री अमित शाह के पीए बनकर एक युवक का पिछले दिनों फोन आया। उसने विधान परिषद का टिकट व मंत्री बनाने के नाम पर एक करोड़ रुपये की मांग की थी।

बताया गया कि उसके साथी ने खुद को अमित शाह बताते हुए बात कर विश्वास दिलाने की कोशिश की कि पहले फोन पर बात करने वाला उनका पीए ही था। बताया गया कि पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर उत्तराखंड उधम सिंह नगर निवासी शमीम अहमद, गोमतीनगर विपुलखंड के हिमांशु सिंह, उत्तराखंड उधमसिंह नगर के हसनैन अली और बरेली नवाबगंज के जाने आलम को अरेस्ट किया है।

बताया गयरा कि इनके साथी शाहिद व विजय की तलाश की जा रही है। बताया गया कि इन लोगों के कई नेताओं से ठगी करने की बात सामने आई है। मामले में जांच जारी है। वहीं शिकायतकर्ता भाजपा नेत्री के अनुसार उसके पास पहले नवाबगंज बरेली निवासी फरार आरोपी शाहिद ने गृहमंत्री का पीए बनकर बात की। बताया कि उसकी बातों पर विश्वास न होने पर फोन काट दिया।

जिसके बाद दोबारा फोन आने और गृहमंत्री से बात कराने की बात कहने पर विश्वास हुआ। इसके बाद आरोपी हसनैन ने अमित शाह बनकर बात की।बताया गया कि ये विधान परिषद सदस्य बनाने के साथ ही जल्द मंत्रीमंडल में भी शामिल होने की बात कही। उनके मुताबिक उसकी बातों में आकर पैसा भी देने को तैयार हो गई, मगर जानकारी करने पर धोखाधड़ी का एहसास होने पर पुलिस को सूचना दी गई।

बताया गया कि पुलिस पूछताछ में हसनैन ने बताया कि वह लोग छोटे नेताओं को विधानसभा का टिकट दिलाने के नाम पर टोकन मनी लेकर ठगी करते थे। बीते दिनों एक युवक से 4 लाख रुपये प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का टिकट दिलाने के नाम पर ऐंठे थे। पुलिस के अनुसार आरोपी इतने शातिर हैं कि लोगों को शक न हो इसके लिए उन्हें पार्टी कार्यालय बुलाते थे।

बताया गया कि यहां बातचीत करने के दौरान खुद को पार्टी का बहुत खास बताने की कोशिश करते। उधर पीड़िता भाजपा नेत्री रीता को भी इन लोगों ने लखनऊ हजरतगंज स्थित भाजपा कार्यालय बुलाया था। यहां उन्होंने ठगी का एहसास होने पर पुलिस को सूचना दे दी।


संबंधित खबरें