लखनऊ:कोरोना से उबरने के बाद की समस्याओं से अब मिलेगी निजात, इस नंबर पर करें फोन

टीम भारत दीप |

PGI : नए ब्लॉक में पोस्ट कोविड क्लीनिक की शुरुआत हुई है।
PGI : नए ब्लॉक में पोस्ट कोविड क्लीनिक की शुरुआत हुई है।

संस्थान के निदेशक प्रो.आरके धीमन ने औपचारिक शुभारंभ करते हुए पोस्ट कोविड पेशेंट के उपचार में इसे सार्थक कदम बताया है। उन्होंने कहा कि संस्थान के चिकित्सक मरीजों के उपचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं इस मौके पर पीजीआई प्रशासन द्वारा पोस्ट कोविड रोगियों के ऑनलाइन कंसल्टेशन के लिए डेडिकेटेड फोन नंबर भी जारी किए गए हैं।

लखनऊ। लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGIMS) में सोमवार को नए ब्लॉक में पोस्ट कोविड क्लीनिक की शुरुआत हुई है। बताया गया कि संस्थान के निदेशक प्रो.आरके धीमन ने औपचारिक शुभारंभ करते हुए पोस्ट कोविड पेशेंट के उपचार में इसे सार्थक कदम बताया है।

उन्होंने कहा कि संस्थान के चिकित्सक मरीजों के उपचार में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं इस मौके पर पीजीआई प्रशासन द्वारा पोस्ट कोविड रोगियों के ऑनलाइन कंसल्टेशन के लिए डेडिकेटेड फोन नंबर भी जारी किए गए हैं। यहां विशेषज्ञ चिकित्सकों का मार्गदर्शन मुहैया कराने की बात कही गई है।

बताया गया कि 0522-2496090 नंबर पर फोन करके पोस्ट कोविड समस्याओं के लिए पीजीआई के डॉक्टर्स से मरीज परामर्श ले सकते हैं। इधर पीजीआई के निदेशक प्रो. धीमन के मुताबिक पोस्ट कोविड पेशेंट के लिए बेहद लाभदायक साबित होगा। बताया गया कि विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में यहां ओपीडी में उनका इलाज किया जाएगा।

बताया गया कि पहले टेलीफोनिक कंसल्टेशन प्राप्त करके फिजिकल ओपीडी के लिए अपॉइंटमेंट लिया जा सकता है। मरीज की स्थित को देखते हुए डॉक्टर निर्धारित दिन व समय पर पेशेंट को क्लीनिक में उपचार के लिए बुला सकते हैं। बताया गया कि इस दरम्यान नेगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट व ट्रू नॉट टेस्ट रिपोर्ट साथ लेकर आना अनिवार्य होगा।

बताया गया कि फ्रंट लाइन वर्कर जैसे स्वास्थ्य कर्मियों और उनके परिवारिजन या फिर पीजीआई के कोरोना अस्पताल से डिस्चार्ज हुए कोविड नेगेटिव पेशेंट को किसी भी प्रकार की सेहत से जुड़ी समस्याओं के निदान के लिए भी पोस्ट कोविड क्लीनिक का लाभ मिलेगा। बताया गया कि यह क्लीनिक सोमवार से शुक्रवार सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक और शनिवार सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12 तक चलेगी।
 


संबंधित खबरें