यूपी: बढ़े हुए महंगाई भत्ते को लेकर कर्मचारियों में छाई मायूसी, अब बचा सिर्फ ​यह विकल्प

टीम भारत दीप |

जुलाई के अंतिम कार्यदिवस पर भी इसको लेकर कोई निर्णय न हो सका।
जुलाई के अंतिम कार्यदिवस पर भी इसको लेकर कोई निर्णय न हो सका।

अब यह वृद्धि एरियर के रूप में ही अगस्त या फिर बाद में शासन के निर्णय अनुसार ही मिलने की संभावना है। मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के कर्मचारियों व पेंशनरों को जुलाई के वेतन के साथ 11 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता (डीए) व महंगाई राहत (डीआर) पाने की गुंजाइश अब लगभग समाप्त हो गई है।

लखनऊ। यूपी में जुलाई माह के साथ बढ़े हुए महंगाई भत्ते (डीए) व महंगाई राहत (डीआर) मिलने की आस अब सूबे के कर्मचारियों की लगभग टूट चुकी है। ऐसे में कर्मचारियों में काफी मायूसी है। बताया जा रहा है कि अब यह वृद्धि एरियर के रूप में ही अगस्त या फिर बाद में शासन के निर्णय अनुसार ही मिलने की संभावना है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश के कर्मचारियों व पेंशनरों को जुलाई के वेतन के साथ 11 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता (डीए) व महंगाई राहत (डीआर) पाने की गुंजाइश अब लगभग समाप्त हो गई है। बताया जा रहा है कि अब कर्मचारियों को जुलाई महीने में डीए व डीआर के रूप में होने वाली वृद्धि एरियर के रूप में अगस्त या उसके बाद शासन के निर्णय के अनुसार मिल सकेगी।

दरअसल शुक्रवार को शासन स्तर पर जुलाई का अंतिम कार्यदिवस था। इसके बावजूद केंद्र के फैसले के हिसाब से प्रदेश के कर्मचारियों व पेंशनरों को 11 प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता व महंगाई राहत जुलाई के वेतन के साथ एक अगस्त को देने पर कोई निर्णय नहीं किया जा सका।

जिसकी वजह से विभागीय आहरण-वितरण अधिकारियों के स्तर से 17 प्रतिशत मौजूदा डीए व डीआर के साथ बेतन बिल बनाकर कोषागारों को वेतन भुगतान के लिए भेजने की कार्यवाही तेजी से आगे बढ़ी। बताया गया कि ये बिल कोषागारों को पहुंच रहे हैं। मौजूदा डीए के साथ ही वेतन भुगतान से संबंधित कार्यवाही की जा रही है ताकि एक अगस्त को कर्मियों के खाते में बेतन पहुंच सके।

वहीं कोषागार से जुड़े अधिकारियों के मुताबिक 30 जुलाई के बाद बेतन बिल रोकने की स्थिति नहीं है। बताया गया कि जो बिल आए हैं, उनके भुगतान की कार्यवाही की जा रही है। बताया जा रहा है कि अब सरकार जब भी बढ़ा डीए-डीआर देने का निर्णय करेगी, वेतन के साथ या अलग से एरियर के रूप में भुगतान किया जा सकेगा।
 


संबंधित खबरें