लखनऊ: बसपा प्रमुख मायावती ने जन्मदिन पर जारी की प्रत्याशियों की सूची, दल-बदल कानून में संशोधन की मांग

टीम भारत दीप |

मायावती विधानसभा में इस बार बहुत ही सधी चाल चल रही है।
मायावती विधानसभा में इस बार बहुत ही सधी चाल चल रही है।

बसपा प्रमुख मायावती ने 66वें जन्मदिन पर आयोजित लखनऊ में शनिवार को कार्यक्रम में दल-बदल कानून को कड़ा बनाने की भी मांग की। मायावती को सत्ता में वापसी की पूरी उम्मीद है। पिछले कामकाज के आधार पर जनता हमें जिताएगी, विरोधी हमें सत्ता में आने से रोकने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन जनता उनके इन हथकंडों को समझ चुकी है।


लखनऊ। यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आज 66वां जन्मदिन मना रही है। अपने जन्मदिन पर मायावती ने आज 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। ऐसे में मायावती इस बार पूरे दम के साथ मैदान में उतर रहीं है। इस क्रम में पहले दौर के मतदान के लिए 58 में से बसपा के 53 प्रत्याशियों की सूची जारी की।

आज मायावती ने कहा कि 58 में से पांच सीट के प्रत्याशियों की सूची बाद में जारी की जाएगी। बसपा प्रमुख मायावती ने 66वें जन्मदिन पर आयोजित लखनऊ में शनिवार को कार्यक्रम में दल-बदल कानून को कड़ा बनाने की भी मांग की। मायावती को सत्ता में वापसी की पूरी उम्मीद है। पिछले कामकाज के आधार पर जनता हमें जिताएगी, विरोधी हमें सत्ता में आने से रोकने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन जनता उनके इन हथकंडों को समझ चुकी है।

जनकल्याणकारी के रूप में मना माया जन्मदिन

बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन के अवसर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी मेरे जन्मदिन को कोविड-19 का प्रोटोकॉल करते हुए मनाया जा रहा है। मेरे जन्मदिन को जनकल्याणकारी के रूप में आज सभी लोग मना रहे हैं।

मायावती ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर,मान्यवर कांशीराम के सिद्धांतों पर चलकर कमजोर, दलित, लाचार,असहाय लोगों की मदद की है और कर रहे हैं लखनऊ में शनिवार को अपने जन्मदिन के अवसर पर विधानसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान के लिए पार्टी के 53 प्रत्याशियों की सूची जारी करने के साथ ही अपनी लिखित किताब ब्लू बुक के 17वें भाग का विमोचन भी किया।

मायावती खुद की लिखी ब्लू बुक (मेरे संघर्षमय जीवन एवं बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा) के 17वें भाग के हिंदी व अंग्रेजी संस्करण का विमोचन किया। ब्लू बुक में काफी चुनौतियों वाले रहे पिछले एक वर्ष के दौरान पार्टी की गतिविधियों का पूरा लेखा-जोखा है।

नहीं हुआ कोई आयोजन

कोरोना वायरस संक्रमण और विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर पार्टी ने पहले के वर्षों की भांति इस बार जन्मदिन पर प्रदेशभर में किसी तरह का कोई बड़ा आयोजन नहीं किया है। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ता गरीबों, असहायों व अन्य अति जरूरतमंद लोगों को विभिन्न रूप में मदद की जाएगी।

वैसे तो पार्टी के ज्यादातर प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देते हुए जिले स्तर पर उन्हें घोषित भी किया जा चुका है लेकिन जन्मदिन के मौके पर बसपा प्रमुख ने पहले चरण के मतदान के लिए प्रत्याशियों की सूची भी जारी की है। मायावती विधानसभा में इस बार बहुत ही सधी चाल चल रही है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें