मतगणना की तैयारी: हर मतगणना स्थल पर दो-दो अधिवक्ता तैनात करेगी सपा,जानिए वजह

टीम भारत दीप |

प्रत्येक जनपद के जिलाध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों से सूची मांगी गई है।
प्रत्येक जनपद के जिलाध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों से सूची मांगी गई है।

यूपी विधानसभा चुनाव मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है। 75 जिलों की सभी 403 विधानसभा के मतगणना केंद्रों पर सपा के अधिवक्ता मौजूद रहेंगे। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने इस बारे में सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को निर्देश दे दिए हैं।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव का आज आखिरी चरण का आज मतदान जारी है। आज शाम को मतदान की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसके बाद इस मार्च को प्रदेश में एक साथ मतगणना होगी। मतगणना के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी से निपटने के लिए सपा पूरी तरह से सतर्क है।

सपा कोई भी रिस्क लेने को तैयार नहीं,मतगणना में कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए प्रत्येक मतगणना स्थल पर दो-दो अधिवक्ताओं को तैनात किया जाएगा, इसके लिए प्रत्येक जनपद के जिलाध्यक्षों और महानगर अध्यक्षों से सूची मांगी गई है।

दस मार्च को होगी मतगणना

मालूम हो कि आज सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है। इस चरण में नौ जिलों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है। दस मार्च को मतगणना होगी, इसके लिए प्रशासन ने अपने स्तर से तैयारियांं कर ली हैं, लेकिन सपा पहली बार ऐसा करने जा रही है कि प्रत्येक मतगणना स्थल पर दो अधिवक्ताओं को तैनात करने जा रही है।

कानूनी परामर्श के लिए मतगणना स्थल पर सपा के वकील तैनात रहेंगे, वे हर पहलू पर नजर रखेंगे और चुनाव से जुड़ी हर बारीकी को अपने नेताओं को बताएंगे। यूपी विधानसभा चुनाव मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी ने पूरी तैयारी कर ली है।

75 जिलों की सभी 403 विधानसभा के मतगणना केंद्रों पर सपा के अधिवक्ता मौजूद रहेंगे। सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने इस बारे में सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को निर्देश दे दिए हैं।

ये अधिवक्ता मतगणना के दौरान किसी कानूनी परामर्श के लिए तैनात रहेंगे, सपा के सभी जिला और महानगर अध्यक्षों को 9 मार्च तक अधिवक्ताओं के नाम देने के निर्देश दिए हैं, इसके साथ ये भी कहा गया है नाम भेजने वाले अधिवक्ता सीनियर हों और उन्हें कानून की अच्छी जानकारी होनी चाहिए।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें