अखिलेश को बड़ा झटका, विधायक हाजी रिजवान ने छोड़ी सपा, पार्टी ने भी छह साल के लिए किया निष्कासित

टीम भारत दीप |

देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी की भी टिकट कट गई है।
देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी की भी टिकट कट गई है।

कुंदरकी विधानसभा से वर्ष 2002, 2012 और 2017 में सपा से विधायक रहे हाजी मुहम्मद रिजवान का इस बार पार्टी ने टिकट काट दिया। वह टिकट की घोषणा होने से पहले और बाद में भी लखनऊ में जमे रहे। सारे प्रयास विफल होने पर शनिवार का मुरादाबाद लौटे। बड़ी संख्या में समर्थक उनके डोमघर स्थित आवास पर पहुंच गए।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले सपा को तगड़ा  झटका लगा है। मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी रिजवान ने टिकट न मिलने के विरोध में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

कुंदरकी सीट से लगातार दो बार विधायक रहे हाजी मुहम्मद रिजवान टिकट कटने पर बगावत की राह पर हैं। शनिवार को लखनऊ से अपने गांव डोमघर लौटने के बाद समर्थकों के बीच उन्होंने सपा छोड़ने एवं चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। इसके साथ ही उन्होंने संगठन के पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए।

टिकट कटने से हाजी नाराज

कुंदरकी विधानसभा से वर्ष 2002, 2012 और 2017 में सपा से विधायक रहे हाजी मुहम्मद रिजवान का इस बार पार्टी ने टिकट काट दिया। वह टिकट की घोषणा होने से पहले और बाद में भी लखनऊ में जमे रहे। सारे प्रयास विफल होने पर शनिवार का मुरादाबाद लौटे। बड़ी संख्या में समर्थक उनके डोमघर स्थित आवास पर पहुंच गए। समर्थकों के बीच उन्होंने समाजवादी पार्टी छोड़ने का एलान कर दिया।

टिकट कटने के बाद हाजी रिजवान ने कहा कि शुरुआत से ही समाजवादी पार्टी का सच्चा सिपाही रहा हूं। पार्टी के लिए संघर्ष किया लेकिन, संगठन में पार्टी के गद्दार बैठे हुए हैं। धोखेबाजों को पार्टी में बढ़ावा दिया जा रहा है। कुंदरकी क्षेत्र की जनता के बीच रहकर बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए हैं।

अब पार्टी छोड़ रहा हूं। विधानसभा चुनाव तो हर हाल में लड़ूंगा। किस पार्टी से लड़ूंगा, रविवार को इसकी भी घोषणा दी जाएगी। उधर, सपा के विधानसभा अध्यक्ष खुर्शीद मलिक को जिला महासचिव ने सपा पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है।

समर्थकों में असंतोष

देहात विधायक हाजी इकराम कुरैशी की भी टिकट कट गई है। शनिवार को लखनऊ से मुरादाबाद लौट आए। कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के बीच रहे। विधायक ने बताया कि 28 साल सपा में रहा। जनता के लिए खूब काम किया। उनका टिकट क्यों काटा गया

इसके बारे में कोई कारण भी नहीं बताया गया है। चुनाव लड़ने के सवाल पर बोले मैं अपनी बात जनता और अपने वोटर के बीच रखूंगा, वह जो कहेंगे, उसी अनुसार फैसला लिया जाएगा। एक दो दिन में इसकी भी घोषणा कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें