लखनऊ: इस मशहूर मिठाई की दुकान पर सीजीएसटी का छापा, टैक्स चोरी के लिए चल रही थी ये खुराफात

टीम भारत दीप |

प्रतिष्ठानों में नीचे बिक्री हो रही थी, जबकि ऊपर लगा सिस्टम एक फीलिंग कम्प्यूटर से कनेक्ट था।
प्रतिष्ठानों में नीचे बिक्री हो रही थी, जबकि ऊपर लगा सिस्टम एक फीलिंग कम्प्यूटर से कनेक्ट था।

खास बात यह रही कि अधिकारियों की टीम अलग-अलग रास्तों के जरिए यहां पहुंची। बताया गया कि अधिकारियों ने बिलिंग कम्प्यूटरों को कब्जे में ले लिया। उधर अफसरों ने दावा भी किया कि दस्तावेजों से कुछ और जानकारियां सामने आयेंगी। इसके साथ ही यह भी पता चला है कि टैक्स इनवॉइस को बदलने का काम भी यहां किया जा रहा था।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मशहूर मिठाई की दुकान में टैक्स चोरी को लेकर खुराफात की जा रही थी जिसका खुलासा केन्द्रीय जीएसटी की टीम के यहां छापेमारी के बाद हुआ है। दरअलस केंद्रीय जीएसटी की टीम ने मधुरिमा स्वीट हाउस के विभूतिखंड, पत्रकारपुरम, अमीनाबाद और तेलीबाग स्थित प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की।

बताया गया कि इस छापेमारी टीम में 40 अधिकारी शामिल रहे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस दरमियान टीम ने मिठाई व अन्य उत्पादों की बिक्री से जुड़े तमाम दस्तावेज सीज किए है। जानकारी के मुताबिक बीते रोज सुबह तकरीबन सवा दस बजे 40 अधिकारियों की टीम यहां  प्रतिष्ठानों पर पहुंची।

इस बीच खास बात यह रही कि अधिकारियों की टीम अलग-अलग रास्तों के जरिए यहां पहुंची। बताया गया कि अधिकारियों ने बिलिंग कम्प्यूटरों को कब्जे में ले लिया। उधर अफसरों ने दावा भी किया कि दस्तावेजों से कुछ और जानकारियां सामने आयेंगी। इसके साथ ही यह भी पता चला है कि टैक्स इनवॉइस को बदलने का काम भी यहां किया जा रहा था।

वहीं सीजीएसटी सूत्रों के अनुसार प्रतिष्ठानों में नीचे बिक्री हो रही थी, जबकि ऊपर लगा सिस्टम एक फीलिंग कम्प्यूटर से कनेक्ट था। जिसके माध्यम से  टैक्स इनवॉइस में परिवर्तन किया जाता था। वहीं जांच के दरमियान कच्चे माल की खरीद व तैयार माल की बिक्री में काफी अंतर भी मिला है।

बताया गया कि शुरूआती जांच में करीब 50 करोड़ की टैक्स चोरी की बात सामने आई है। बताया गया कि जांच टीम ने होली के पर्व पर कोरियर के जरिए देश के विभिन्न राज्यों में भेजी गई मिठाई से जुड़े दस्तावेजों को भी सीज कर लिया है। बताया गया कि सभी प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की कार्रवाई एक साथ एक समय पर की गई है।


संबंधित खबरें