लखनऊ: कोरोना से बचने को बच्चों ने दिया ये संदेश, यूं दिखाई अपनी प्रतिभा

टीम भारत दीप |

"दस दिवसीय" 'डरें नहीं बस सावधान रहें' ऑनलाइन कोरोना जागरूकता अभियान का आयोजन।
"दस दिवसीय" 'डरें नहीं बस सावधान रहें' ऑनलाइन कोरोना जागरूकता अभियान का आयोजन।

ऑनलाइन कोरोना जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया है। बताया गया कि इसमें कक्षा—3 से इंटर तक के बच्चों से अपने घर पर कोरोना जागरूकता पर पेंटिग बनाकर ऑनलाइन मांगा गया। इसमें शहर भर के बच्चें हिस्सा ले रहें है। संस्था के सचिव व कार्यक्रम संयोजक सचिव शैलेन्द्र सक्सेना के मुताबिक बच्चों द्वारा मांगी गई पेंटिंग को फेसबुक, इंस्टाग्राम में भी डाला जा रहा है।

लखनऊ। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच लोग भयाक्रांत है। इस कारण चहुंओर फैले हालातों ने हर किसी को बेबस कर रखा है। इस बीच नौनिहालों ने कोरोना को लेकर जागरूकता बढ़ाते हुए इससे न डरने का संदेश दिया है। साथ ही अपनी प्रतिभा के जरिए लोगों को प्रभावित भी किया। दरअसल कोरोना महामारी ने बड़ों के साथ—साथ बच्चों के जीवन को भी प्रभावित किया है।

स्कूल—कॉलेज के साथ मनोरंजन के सभी साधन बंद हैं। ऐसे में बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने के साथ उनका मन भी लगा रहे, इस मकसद के तहत यूपी की राजधानी लखनऊ की नामचीन संस्था सुरभि कल्चरल ग्रुप द्वारा 12 मई से 22 मई,2021 तक "दस दिवसीय" 'डरें नहीं बस सावधान रहें' ऑनलाइन कोरोना जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया है।

बताया गया कि इसमें कक्षा—3 से इंटर तक के बच्चों से अपने घर पर कोरोना जागरूकता पर पेंटिग बनाकर ऑनलाइन मांगा गया। इसमें शहर भर के बच्चें हिस्सा ले रहें है। संस्था के सचिव व कार्यक्रम संयोजक सचिव शैलेन्द्र सक्सेना के मुताबिक बच्चों द्वारा मांगी गई पेंटिंग को फेसबुक, इंस्टाग्राम में भी डाला जा रहा है।

इसके साथ ही सभी प्रतिभागियों को 23 तारीख़ दिन रविवार 2021 को ऑनलाइन प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा ।


संबंधित खबरें