यूपी:अब रात दस बजे तक खुलेंगे बाजार, कोरोना बंदी में मिली छूट, जल्द हट सकता है वीकेंड कर्फ्यू

टीम भारत दीप |

अब ये बंदी  रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ही होगी।
अब ये बंदी रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ही होगी।

अब ये बंदी रात नौ बजे के बजाय रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ही होगी। बता दें कि पहले से ये रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक थी। वहीं रविवार और शनिवार की बंदी में अभी छूट नहीं दी गई है। बताया गया कि निकट भविष्य में वह छूट मिलने की भी उम्मीद की जा रही है।

लखनऊ। यूपी में कोरोना के तहत की गई रात की बंदी से छूट मिलेगी। अब ये बंदी रात नौ बजे के बजाय रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ही होगी। बता दें कि पहले से ये रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक थी। वहीं रविवार और शनिवार की बंदी में अभी छूट नहीं दी गई है। बताया गया कि निकट भविष्य में वह छूट मिलने की भी उम्मीद की जा रही है।

दरअसल योगी सरकार ने ये निर्णय रविवार को लिया है। बताया गया कि प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस दिनोंदिन कम होते जा रहे हैं। वहीं नए केसों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। इससे कोरोना संक्रमण की दर नीचे हो रही है। इसलिए पहले से जो पाबंदियां थीं, उनमें अब काफी कमी आ चुकी है। इसी कारण धीरे धीरे छूट बढ़ाई जा रही है।

बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से रविवार की बंदी में सोमवार से छूट देना का एलान किया गया है। सुबह और रात दोनों वक्त एक एक घंटे की छूट दी जा रही है। रात में नौ की जगह अब 10 बजे से बाजार बंद होंगे और सुबह सात बजे के बजाय सुबह छह बजे से बाजार खुल सकेंगे। कहा जा रहा है कि इससे लोगों को काफी राहत मिल सकेगी।

खासतौर सिनेमा हाॅल, पब रेस्टोरेंट और रात में चलने वाले प्रतिष्ठानों को अतिरिक्त समय मिल सकेगा। 


संबंधित खबरें