लखनऊ:वकीलों व कोर्ट कर्मचारियों का होगा कोरोना वैक्सीनेशन,कचहरी परिसर में लगेगा कैम्प

टीम भारत दीप |

इस कैम्प में 45 साल से अधिक उम्र के वकीलों व न्यायिक कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगेगी।
इस कैम्प में 45 साल से अधिक उम्र के वकीलों व न्यायिक कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगेगी।

वकीलों ने जज और जिले के जिम्मेदारों के साथ मिलकर एक लखनऊ कोर्ट परिसर में वैक्सीनेशन की मांग की थी। इसको लेकर अब जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए 10 मई से कचहरी परिसर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने का निर्णय किया है।

लखनऊ। यूपी में कोरोना के कहर को लेकर मचे हाहाकार के बीच जहां विकास का पहिया थम गया है, आर्थिक गतिविधियों की रफ्तार पर ब्रेक लगी है तो वहीं न्याय व्यवस्था का पहिया थम गया है। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए वकीलों ने जज और जिले के जिम्मेदारों के साथ मिलकर एक लखनऊ कोर्ट परिसर में वैक्सीनेशन की मांग की थी।

इसको लेकर अब जिला प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए 10 मई से कचहरी परिसर में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू करने का निर्णय किया है। मिली जानकारी के मुताबिक 10 मई से वकीलों व न्यायिक कर्मचारियों के लिए कोविड वैक्सीनेशन कैम्प आयोजित किया जाएगा। बताया गया​ कि इस कैम्प में 45 साल से अधिक उम्र के वकीलों व न्यायिक कर्मचारियों को कोविड वैक्सीन लगेगी।

बताया गया कि वैक्सीनेशन की औपचारिकताएं आधार कार्ड के जरिए पूरी करनी होगी। बताया गया कि बार काउंसिल एसोसिएशन के महामंत्री ब्रजेश कुमार यादव के मुताबिक कोरोना महामारी विकराल रुप ले चुका है। बताया गया कि इससे न्यायिक समाज को भी अपूर्णनीय क्षति हुई है। लिहाजा कोविड वैक्सीनेशन कैम्प के लिए जिला जज के साथ ही प्रदेश सरकार को कई प्रत्यावेदन दिए गए।

इस पर संज्ञान लेते हुए 10 मई से कोविड वैक्सीनेशन कैम्प लगाने की इजाजत दी गई। बताया गया कि इस बाबत सीएमओ व एसीएमओ ने पत्र जारी किया है। बताया गया कि इस कैम्प में वकील व न्यायिक कर्मचारियों के अलावा इच्छुक न्यायिक अधिकारियों को भी वैक्सीन लगाई जा सकेगी। इस निर्णय के बाद से वकीलों और न्यायिक कर्मचारियों में काफी राहत महसूस की जा रही है। 
 


संबंधित खबरें