यूपी: अब शादी समारोह में सिर्फ 25 लोग ही हो सकेंगे शामिल,इन नियमों का भी करना होगा पालन

टीम भारत दीप |

इसे 20 मई से पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा।
इसे 20 मई से पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा।

अब शादी समारोहों में 100 की बजाय सिर्फ 25 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। बताया गया कि प्रदेश सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। आदेश ​के मुताबिक इसे 20 मई से पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा। इस बाबत अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है। बताया गया कि पहले बंद हॉल में 50 मेहमानों के उपस्थित होने और खुले मैदान में 100 मेहमानों को अनुमति दी गई थी।

लखनऊ। कोरोना संक्रमण के बीच लगातार नए—नए फरमानों को जारी कर रही योगी सरकार ने शादी समारोह में लोगों की संख्या को लेकर बदलाव किया हैं। नई गाइडलाइन के मुताबिक अब 100 के बजाए अब सिर्फ 25 लोग ही शादी—ब्याह समारोह में शामिल हो सकेंगे। दरअसल कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यूपी सरकार ने मंगलवार को बड़ा निर्णय लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक अब शादी समारोहों में 100 की बजाय सिर्फ 25 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। बताया गया कि प्रदेश सरकार ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है। आदेश ​के मुताबिक इसे 20 मई से पूरे प्रदेश में लागू कर दिया जाएगा। इस बाबत अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने आदेश जारी कर दिया है।

बताया गया कि पहले बंद हॉल में 50 मेहमानों के उपस्थित होने और खुले मैदान में 100 मेहमानों को अनुमति दी गई थी। जारी आदेश के मुताबिक जिसके यहां शादी समारोह होगा उसे पहले प्रशासन से अनुमति लेना होगा। साथ ही ये भी बताना होगा कि उसके यहां 25 से ज्यादा लोग नहीं शामिल होंगे।

बताया गया कि शादी समारोह के दरम्यान सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क और बाकी कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करना अनिवार्य होगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि समारोह के शुरू होने से पहले पूरे हॉल या मैदान को सैनिटाइज कराना अनिवार्य होगा और एंट्री गेट पर भी लोगों के लिए सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करना अनिवार्य होगा।

बताते चलें कि सूबे में अब तक 16 लाख 37 हजार से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। बताया गया कि इनमें 14 लाख 83 हजार लोग रिकवर हो चुके हैं। वहीं 1 लाख 36 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। बताया गया कि संक्रमण के चलते अब तक 18 हजार लोग काल के गाल में समा चुके हैं। 


संबंधित खबरें