लखनऊ अग्निकांडः ‘होप’ ने फिर बसाए गरीबों के आशियाने, निभाया अपना वायदा

टीम भारतदीप |

गरीब बाशिंदों के आशियाने बनाकर होप संस्था ने गरीबों को सौप दिए।
गरीब बाशिंदों के आशियाने बनाकर होप संस्था ने गरीबों को सौप दिए।

होप फाउंडेशन के सदस्यों ने यहां सैकड़ों गरीब लोगों में भोजन, कपड़ा आदि वितरित किया। साथ ही लोगों के आशियाने फिर से बनाकर देने का वायदा भी किया। अपने वायदे के इसी क्रम में आज उन गरीब बाशिंदों के आशियाने बनाकर गरीबों को सौप दिए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ऐशबाग इलाके में हुए विकराल अग्निकांड की याद शायद ही अब यहां के लोगों के जेहन से मिट पाए। इस विकराल अग्निकांड में यहां के बाशिंदों के आशियाने जलकर खाक हो गए थे। इसमें अपना सब कुछ गवां चुके सैकड़ों गरीब परिवारों की मदद को राजधानी की तमाम संस्थाएं और व्यक्तिगत तौर पर भी लोगों ने योगदान किया। मदद के इसी क्रम में होप फाउंडेशन के सदस्यों ने यहां सैकड़ों गरीब लोगों में भोजन, कपड़ा आदि वितरित किया। साथ ही लोगों के आशियाने फिर से बनाकर देने का वायदा भी किया। 

अपने वायदे के इसी क्रम में आज उन गरीब बाशिंदों के आशियाने बनाकर होप संस्था ने गरीबों को सौप दिए। होप फाउंडेशन के संचालक अभिनव मिश्रा ने कहा कि हमारी टीम जहां भी जरूरत होगी वहां पर उनकी टीम अपनी पूरी मेहनत के साथ काम करती रहेगी और गरीब लोगों की इसी तरह से सेवा करती रहेगी।

बताते चलें कि बीते दिनों राजधानी के ऐशबाग इलाके में धोबी घाट स्थित झोपड़ पट्टियों की एक झोपड़ी में आग लग गई थी। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया था। आग में दर्जनों गैस सिलेंडर के धमाकों से सारा इलाका सहम गया था। मौके पर पहुँची कई फायर ब्रिगेड की गाड़ियां रात भर मशक्कत करती रहीं। तब जाकर सुबह आग बुझ पाई , लेकिन तब तक यहां मौजूद सभी झोपड़-पट्टियां जलकर खाक हो चुकीं थीं और सैकड़ों गरीब परिवारों की गृहस्थी इस आग ने तबाह कर दी थी। इसके बाद तमाम संस्थाओं व व्यक्तिगत तौर पर लोगों ने यहां मदद पहुंचाई जिससे सैकड़ों गरीब परिवारों के चेहरे पर मुस्कान लौट सकी थी।


संबंधित खबरें