अगले 48 घंटों में और बढ़ जाएगी सर्दी, बर्फीली हवाओं के हवाले यूपी

टीम भारतदीप |

राज्य के कम से कम सात जिलों मे पारा आठ डिग्री सेल्सियस से कम हो गया है।
राज्य के कम से कम सात जिलों मे पारा आठ डिग्री सेल्सियस से कम हो गया है।

उत्तर प्रदेश में कोहरा, गलन और शीतलहर से निजात मिलने के फिलहाल कोई आसार नहीं हैं। अगले 24 घंटे में ठंड के तेवर और तल्ख होने का अनुमान है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोहरा, गलन और शीतलहर से निजात मिलने के फिलहाल कोई आसार नहीं हैं। अगले 24 घंटे में ठंड के तेवर और तल्ख होने का अनुमान है। राज्य के अधिसंख्य इलाकों में बफीर्ली हवाओं और गलन के चलते न्यूनतम तापमान सामान्य से सात डिग्री कम तक आंका जा रहा है।

कम से कम सात जिलों मे पारा आठ डिग्री सेल्सियस से कम हो गया है। मुजफ्फरनगर में सबसे कम न्यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

बता दें कि ठंड और कोहरे से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है। राष्ट्रीय राजमार्गों पर वाहनों के रेंग-रेंग कर चलने से कई स्थानों पर जाम जैसे हालात देखे जा रहे हैं। दिन ढलते ही सड़कों और बाजारों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। हालांकि गर्म कपड़ों और इलेक्ट्रिक उपकरण बेचने वाली दुकानों पर चहल पहल है।

मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों और पश्चिम के इक्का दुक्का इलाकों में प्रचंड ठंड और घना कोहरा पड़ रहा है। मुरादाबाद, वाराणसी, प्रयागराज और झांसी मंडल में दिन के तापमान में उल्लेखनीय बढ़ोत्तरी दर्ज की गई।

अन्य स्थानों पर ठंड के तेवर में कोई कमी नजर नहीं आई. गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, बरेली, मुरादबाद, मेरठ, प्रयागराज और कानपुर मंडल में तापमान सामान्य से कम दर्ज किया गया। झांसी में अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो राज्य में सबसे अधिक है।


संबंधित खबरें