लखनऊ: चारबाग रेलवे स्टेशन पर हुए इन बदलावों को जाने लें, नहीं तो बढ़ेगी परेशानी

टीम भारत दीप |

बाकी सभी रास्ते बंद कर दिये गए हैं।
बाकी सभी रास्ते बंद कर दिये गए हैं।

यह बदलाव कोरोना के खतरे को देखते किए गए है। बदलाव के इस क्रम में अब रेल यात्रियों को निर्धारित समय से पहले ही यहां पहुंचना होगा। बताया गया कि यात्रियों के समय से पहले पहुंचने पर कई जरूरी जांच प्रक्रियाएं पूरी की जा सकेंगी।

लखनऊ। कोरोना की दोबारा बढ़ती आहट के बीच लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए काफी कुछ बदलाव किए गए है। जिन्हें जान लेना हितकर है। नहीं तो यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

दरअसल लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन से कहीं दूसरे शहर या राज्य की यात्रा करने के लिए यहां पहुंचने वालों यात्रियों को यहां अब कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। दरअसल यह बदलाव कोरोना के खतरे को देखते किए गए है। बदलाव के इस क्रम में अब रेल यात्रियों को निर्धारित समय से पहले ही यहां पहुंचना होगा।

बताया गया कि यात्रियों के समय से पहले पहुंचने पर कई जरूरी जांच प्रक्रियाएं पूरी की जा सकेंगी। जानकारी के मुताबिक कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए शासन—प्रशासन की ओर से हर स्तर पर कोशिशें की जा रही हैं। बताया गया कि यहां अब स्वचालित सीढ़ियों (एस्केलेटर) और लिफ्ट को भी अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है।

उधर खम्मन पीर बाबा की ओर से मजार को जाने वाले प्लेटफॉर्म आठ के पास वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है। अभी तक यहां से रेल यात्री सीधे प्लेटफ़ॉर्म आठ और एक पर पहुँचते थे। बताया गया कि अब यहां आने वाले यात्रियों को पोर्टिको से ही आना-जाना पड़ेगा।

बाकी सभी रास्ते बंद कर दिये गए हैं। वहीं रेलेव स्टेशन पर प्रवेश करने से लेकर ट्रेनों में यात्रा करने तक सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना जरूरी है। मास्क नहीं लगाने वाले यात्रियों से जुर्माने की वसूली भी यहां चल रही है।

वहीं यहां हुए इन बदलावों के बारे में चारबाग रेलवे स्टेशन के निदेशक (डायरेक्टर) सुदीप सिंह के मुताबिक जिला प्रशासन के साथ मिलकर कोविड-19 के संक्रमण से यात्रियों को बचाने के लिए कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। बताया गया कि यात्रियों के नाम, पते, मोबाइल नंबर समेत तमाम जानकारियां शासन को दी जा रही है।

जिससे कि किसी भी यात्री के कोरोना संक्रमित होने पर संपर्क आसानी किया जा सकेगा।


संबंधित खबरें