लखनऊ: एक साल तक नहीं बढ़ेंगे जमीन के दाम, बनाया गया ये प्लान

टीम भारत दीप |

कुछ योजनाओं में जमीन के दामों में इज़ाफा किया जा सकता है। वहीं कुछ में जमीन के दाम फ्रीज़ होंगे।
कुछ योजनाओं में जमीन के दामों में इज़ाफा किया जा सकता है। वहीं कुछ में जमीन के दाम फ्रीज़ होंगे।

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने इसके लिए एक योजना भी तैयार की है। दरअसल उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने एक साल तक के लिए जमीन के दाम फ्रीज़ करने की योजना बनाई है। इस पर अंतिम फैसले के बाद इस प्लान को अमलीजामा पहना दिया जाएगा।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में एक साल तक जमीन के दामों में कोई वृद्धि नहीं होगी। उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने इसके लिए एक योजना भी तैयार की है। दरअसल उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने एक साल तक के लिए जमीन के दाम फ्रीज़ करने की योजना बनाई है।

इस पर अंतिम फैसले के बाद इस प्लान को अमलीजामा पहना दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद पहले यूपी के कई शहरों की योजनाओं में जमीन के दाम 15 फीसदी बढ़ाने की तैयारी कर रहा था लेकिन उसके बाद आवास विकास परिषद ने इसमें कुछ संशोधन कर दिया है।

बताया गया कि कोरोना संक्रमण के कारण अब ज्यादातर योजनाओं में जमीन के दाम में कोई इजाफा नहीं किया जाएगा। केवल कुछ शहरों की योजनाओं में ही जमीन के दामों में इजाफा हो सकता है। आवास विकास परिषद के वित्त नियंत्रक धर्मेंद्र वर्मा के मुताबिक जमीन के दामों को फ्रीज़ किया जा रहा है।

उनके मुताबिक इस बार लखनऊ की किसी नई योजना में जमीन की कीमतें नहीं बढ़ेंगी। उधर आवास आयुक्त अजय चौहान के अनुसार कुछ योजनाओं में जमीन के दामों में इज़ाफा किया जा सकता है। वहीं कुछ में जमीन के दाम फ्रीज़ होंगे। बताया गया कि आज कई शहरों की योजनाओं में जमीन की कीमतों को लेकर सूची जारी की जाएगी।


संबंधित खबरें