'आज की नारी सब पर भारी' नुक्कड़ नाटक ने 'आधी आबादी' का बढ़ाया हौंसला

bharatdeep news |

बेहतरीन अभिनय के जरिए कलाकारों ने खूब वाहवाही बटोरी।
बेहतरीन अभिनय के जरिए कलाकारों ने खूब वाहवाही बटोरी।

राजधानी लखनऊ की नामचीन संस्था मदर सेवा संस्थान के द्वारा चबूतरा थियेटर पाठशाला के बच्चों ने मिशन शक्ति पर आधारित सफल नुक्कड़ नाटक 'आज की नारी सब पर भारी' का मंचन किया।

लखनऊ। समय बदल रहा है। 21वीं सदी की नारी ने अपनी प्रतिभा के बल पर तमाम ​र्कीतिमान स्थापित कर परचम लहराया है। जरूरत है तो समाज की इस'आधी आबादी'का निरन्तर हौंसला बढ़ाए रखने की ताकि सदियों से बनी आधी आबादी का सूरत—ए—हाल में बदलाव लाया जा सके।

इस ओर तमाम प्रयास भी लगातार जारी है। देश के सबसे बड़े उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप लगातार इस दिशा में यहां प्रयास किए जा रहे है जिससे इस दिशा में बेहतर परिणाम प्राप्त हों।

महिला सम्मान,सुरक्षा व स्वाभिमान को लेकर सूबे में चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत तमाम ऐसे कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिससे कि आधी आबादी के सूरत—ए—हाल में बदलाव लाया जा सके

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ की नामचीन संस्था मदर सेवा संस्थान  के द्वारा चबूतरा थियेटर पाठशाला के बच्चों ने मिशन शक्ति पर आधारित  सफल नुक्कड़ नाटक 'आज की नारी सब पर भारी' का मंचन किया।

मंचन के जरिए कलाकारों ने जागरूकता फैलाने में बखूबी भूमिका निभाई। नाटक को मोहम्मद अमन द्वारा लिखित व निर्देशित किया गया। नाटक में महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने तथा योगी मुख्यमंत्री के मिशन शक्ति कार्यक्रम को भलीभांति शानदार दृश्यों के माध्यम से करके दिखाया।

नाटक में सोनाली बाल्मीकि, स्नेहा गौतम, हर्ष गौतम, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद सैफ ने बेहतरीन अभिनय के जरिए कलाकारों ने खूब वाहवाही बटोरी।
 


संबंधित खबरें