सड़क सुरक्षा माह शुरूःयातायात नियमों की अनदेखी अब पड़ेगी भारी

टीम भारत दीप |

यातायात नियमों  का उल्लंघन करने पर अब बहुत सख्त कार्रवाई होगी।
यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर अब बहुत सख्त कार्रवाई होगी।

राजधानी में आयोजित उद्घाटन समारोह में सीएम योगी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा में सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने नागरिकों से भी यातायात नियमों का पालन करने को कहा है। यहां उन्होंने सड़क सुरक्षा माह उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया।

लखनऊ। सड़क हादसों को रोकने के मकसद से देश  के सबसे ज्यादा आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश  में सड़क सुरक्षा माह की शुरुआत हो चुकी है। दरअसल इस कार्यक्रम का उद्घाटन सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। राजधानी में आयोजित उद्घाटन समारोह में सीएम योगी ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने की दिशा  में सरकार लगातार काम कर रही है।

उन्होंने नागरिकों से भी यातायात नियमों का पालन करने को कहा है। यहां उन्होंने सड़क सुरक्षा माह उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान कार रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। कार्यक्रम के दोरान सीएम योगी ने वहां उपस्थित सभी लोगों को शपथ दिलाई कि गाड़ी चलाते वक्त फोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। साथ ही सड़क यातायात के नियमों का पालन करेंगे।

अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने ने आगे कहा कि अधिकतर सड़क दुर्घटनाएं तेज रफ्तार और शराब पीकर गाड़ी चलाने के कारण होती हैं। वहीं राज्य में अच्छी सड़के हो जाने से तेज रफ्तार से गाड़ी चलाने लगे। जिससे भी सड़क दुर्घटनाए बढ़ी हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि सड़क सुरक्षा माह के पहले सप्ताह में लोगों को सड़क यातायात के नियमों के बारे में जागरिक किया जाएगा।

उसके बाद दूसरे सप्ताह से यातायात नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्यवाई शुरू किया जाएगा। इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने 55.70 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। बताते चलें कि 21 जनवरी से शुरू हुए सड़क सुरक्षा माह कि समाप्ति 20 फरवरी 2021 को होगी। इस दौरान यातायात नियमों  का उल्लंघन करने पर अब बहुत सख्त कार्रवाई होगी।

सड़क सुरक्षा माह अभियान के खत्म होने के बाद मुख्यमंत्री योगी स्वयं संबंधित विभागों की समीक्षा करेंगे।
 


संबंधित खबरें