लखनऊ: युवक के सिर में गोली मारकर हत्या, वर्दी पहने हमलावर ने घटना को दिया अंजाम

टीम भारत दीप |

पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बुधवार को लखनऊ के विभूतिखंड में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कहा जा रहा है कि बाइक सवार हमलावर ने पुलिस की वर्दी में वारदात को अंजाम दिया है। बताया गया कि सीतापुर निवासी 34 वर्षीय प्रवीण सिंह के सिर में गोली लगने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। बताया गया कि लोहिया अस्पताल के आवासीय परिसर के प्रवेश द्वार पर हुई वारदात से इलाके में सनसनी मच गई है।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ से सनीखेज वारदात समाने आई है। यहां वर्दी पहने हुए हमलावर ने युवक के सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को लखनऊ के विभूतिखंड में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। कहा जा रहा है कि बाइक सवार हमलावर ने पुलिस की वर्दी में वारदात को अंजाम दिया है।

बताया गया कि सीतापुर निवासी 34 वर्षीय प्रवीण सिंह के सिर में गोली लगने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। बताया गया कि लोहिया अस्पताल के आवासीय परिसर के प्रवेश द्वार पर हुई वारदात से इलाके में सनसनी मच गई है। इधर ADCP पूर्वी काशिम आब्दी के मुताबिक बदायूं निवासी सिपाही आशीष की सीतापुर में तैनाती है। वहीं के रहने वाले प्रवीण कुमार से उसकी काफी दिनों से दुश्मनी चल रही थी।

प्रवीण अक्सर आशीष के खिलाफ शिकायती पत्र अधिकारियों को भेजता रहता था। इसे लेकर दोनों में विवाद बढ़ता गया। जानकारी के मुताबिक बुधवार को प्रवीण लोहिया अस्पताल में किसी से मिलने आया था। वह अस्पताल से निकलकर जैसे ही गेट पर पहुंचा पहले से इंतजार कर रहे आशीष ने उसपर पिस्टल से फायर झोंक दिया।

बताया गया कि सिर में गोली लगते ही प्रवीण जमीन पर गिरा और मौके पर उसकी मौत हो गयी। बताया गया कि वारदात को अंजाम देकर भाग रहे सिपाही को पीछा करके पकड़ लिया गया है। वहीं पूछताछ में अभी तक उसने पुराने विवाद को वारदात की वजह बताया है। पुलिस टीम और जानकारी के लिए उससे पूछताछ कर रही है।

वहीं पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि मृतक प्रवीण कुमार सिंह के पिता सीतापुर के मिश्रिख निवासी ध्रुव कुमार हत्या के केस में सीतापुर जेल में बंद था। बताया गया कि किडनी की बीमारी के इलाज के लिए 25 मई को उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनके मुताबिक सीतापुर पुलिस लाइन के सिपाही आशीष मिश्रा को उसकी सुरक्षा में तैनात किया गया था।

बताया गया कि पूछताछ में आरोपी सिपाही आशीष ने बताया की ध्रुव का बेटा प्रवीन उसे परेशान कर रहा था। वह अस्पताल में अक्सर उसे जान से मारने की धमकी देता था। इस क्रम में बुधवार को वह तमंचा लेकर बाप से मिलने अस्पताल आया था। बताया गया कि यहां किसी बात पर दोनों के बीच हाथापाई हुई। जिसके बाद प्रवीण अस्पताल से जाने लगा तो मेन गेट के पास फिर दोनों में भिड़ंत हो गयी।

वहीं आशीष के मुताबिक उसने प्रवीण का तमंचा छीनकर उसे गोली मार दी। कमिश्नर का कहना है कि आशीष की थ्योरी पर भरोसा नही हो रहा। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 
 


संबंधित खबरें