लखनऊ: यूपी पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासन ने दिया ये अल्टीमेटम, नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

टीम भारत दीप |

नामांकन की प्रक्रिया सात और आठ अप्रैल से शुरू होगी।
नामांकन की प्रक्रिया सात और आठ अप्रैल से शुरू होगी।

लखनऊ प्रशासन ने किसी भी तरह की हिंसा या गड़बड़ी से बचने के लिए ग्रामीण इलाकों में लाइसेंस शस्त्र 2 अप्रैल तक जमा कराने के लिए अल्टीमेटम दिया है। साथ ही कहा गया है कि इस निर्देश को नहीं मानने वालों पर उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ। यूपी पंचायत चुनाव को लेकर चल रही सरगर्मियों के बीच प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। इसी क्रम में लखनऊ प्रशासन ने किसी भी तरह की हिंसा या गड़बड़ी से बचने के लिए ग्रामीण इलाकों में लाइसेंस शस्त्र 2 अप्रैल तक जमा कराने के लिए अल्टीमेटम दिया है।

साथ ही कहा गया है कि इस निर्देश को नहीं मानने वालों पर उन पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। दरअसल प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया सात और आठ अप्रैल से शुरू होगी।

इसको लेकर कहा जा रहा है कि इस दौरान हिंसा से बचने के लिए प्रशासन ने ग्राम पंचायतों में सभी के लाइसेंस शस्त्रों को जमा कराने के निर्देश दिए हैं। बताया गया कि पुलिस कमिश्नरेट के इलाके में अबतक एक हजार और एसपी ग्रामीण के क्षेत्र में अबतक ढाई हजार शस्त्रों को जमा कराया जा चुका है।

मामले में डीएम अभिषेक प्रकाश के मुताबिक आठ विकास खंडो में करीब दस लाख वोटर हैं। डीएम का इसपर कहना है कि शस्त्र जमा करने के बाद संबंधित पुलिस स्टेशन में इसकी जानकारी अवश्य देंं। उधर पुलिस  ऐसे लोगों को चिन्हित भी करेगी जो पहले से चुनावी हिंसा या किसी अन्य प्रकार की गड़बड़ी में शामिल रहे हैं।

बताया गया कि इन लोगों पर पुलिस नजर भी रख सकती है। बताते चलें कि उत्तर प्रदेश इस बार 33 ऐसे मतदान केंद्र हैं जो संवेदनशील बताएं गए हैं और जहां किसी भी प्रकार के विवाद होने की आशंका है। ऐसे में इन केंद्रों को अतिसंवेदनशील माना जा रहा है।

बताया गया कि चुनाव में जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी केंद्रों पर पुलिसकर्मियों की तैनाती को मजबूत करने की तैयारी भी की गई है। 


संबंधित खबरें