पीएम मोदी ने श्रीराम मंदिर निर्माण के मास्टर प्लान पर सीएम योगी संग किया मंथन

टीम भारत दीप |

योगी सरकार ने पीएम मोदी के सामने अयोध्या विजन का प्रजेंटेशन किया।
योगी सरकार ने पीएम मोदी के सामने अयोध्या विजन का प्रजेंटेशन किया।

बताया गया कि इस प्रस्तुतिकरण में अयोध्या में चल रहे और होने वाले सभी प्रोजेक्ट को पीएम मोदी के सामने प्रस्तुत किया गया। इसके साथ ही बैठक में अयोध्या के विकास कार्य पर भी चर्चा की गई। इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मुताबिक पीएम मोदी ने बैठक में मार्गदर्शन दिया।

लखनऊ। यूपी में राम की नगरी अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण कार्य के मास्टर प्लान को लेकर शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व दिनेश शर्मा के साथ बैठक की। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी और सीएम योगी के बीच हुई यह मीटिंग वर्चुअल तरीके से हुई।

इसमें योगी सरकार ने पीएम मोदी के सामने अयोध्या विजन का प्रजेंटेशन किया। बताया गया कि इस प्रस्तुतिकरण में अयोध्या में चल रहे और होने वाले सभी प्रोजेक्ट को पीएम मोदी के सामने प्रस्तुत किया गया। इसके साथ ही बैठक में अयोध्या के विकास कार्य पर भी चर्चा की गई।

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हुई बैठक के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के मुताबिक पीएम मोदी ने बैठक में मार्गदर्शन दिया। इसके साथ ही यह भी बताया गया कि अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के साथ-साथ विकास कार्य पर भी चर्चा की गई। बताया गया कि इसे लेकर पीएम मोदी ने व्यापक विजन दिया है।

कहा गया कि जल्द ही मंदिर निर्माण कार्य को लेकर हाई लेवल की बैठक फिर की जाएगी। वहीं इस बैठक में अयोध्या के विकास कार्य मे लगे हुए विभाग के मंत्री भी शामिल हुए। बताया गया कि बैठक में  ऊर्जा, वित्त, नगर विकास, परिवहन, पर्यटन व नागरिक उड्डयन विभाग के मंत्री शामिल हुए।

इधर इस बैठक के बाद राम मंदिर के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने अयोध्या में मास्टर प्लान को लेकर पीएम मोदी और सीएम योगी की बैठक पर खुशी जताई है। इसके साथ ही कहा कि जब तक प्रधानमंत्री और यूपी के मुख्यमंत्री इससे नहीं जुड़ेंगे। तब तक विकास कार्य धरातल पर नजर नहीं आएगा।
 


संबंधित खबरें