यूपी: प्राइवेट अस्पतालों पर रहेगी पैनी नजर, कोरोना मरीजों से हुई मनमानी वसूली तो खैर नही!

टीम भारत दीप |

मेडिकल या पैरामेडिकल स्टाफ की संलिप्तता हो तो उनकी प्रोफेशनल डिग्री को सस्पेंड भी किया जाना चाहिए।
मेडिकल या पैरामेडिकल स्टाफ की संलिप्तता हो तो उनकी प्रोफेशनल डिग्री को सस्पेंड भी किया जाना चाहिए।

सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर अब पूरी तरह तल्ख हो चुके हैं। मनमानी वसूली, कालाबाजारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जिलों में प्राइवेट अस्पतालों पर नजर रखी जाए। कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग करने पर कड़ी कार्रवाई की जाए। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम—9 के साथ बैठक की है।

लखनऊ। कोरोना वायरस के रूप में आई भीषण आपदा के बीच आपदा को अवसर बनाने वालों के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर अब पूरी तरह तल्ख हो चुके हैं। मनमानी वसूली, कालाबाजारियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में  मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जिलों में प्राइवेट अस्पतालों पर नजर रखी जाए।

कोरोना मरीजों से ओवरचार्जिंग करने पर कड़ी कार्रवाई की जाए। दरअसल सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम—9 के साथ बैठक की है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम ने कहा कि निजी अस्पताल द्वारा कोविड संक्रमित मरीजों से ओवरचार्जिंग की लगातार शिकायतें आ रही है। उन्होंने कहा कि ये व्यवस्था का उल्लंघन तो है ही। साथ ही मानवता के खिलाफ भी है।

बताया गया कि बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि रेमडेसिवीर समेत किसी भी जीवनरक्षा दवा की कालाबाजारी में संल्पित लोगों के खिलाफ एनएसए जैसे कठोर कानून के तहत कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने कहा कि अगर इनमें किसी मेडिकल या पैरामेडिकल स्टाफ की संलिप्तता हो तो उनकी प्रोफेशनल डिग्री को सस्पेंड भी किया जाना चाहिए।

वहीं सीएम योगी ने कहा कि जिलाधिकारी और सीएमओ ये सुनिश्चित करें कि कोविड और नॉन कोविड मरीजों के निधन के बाद उनके परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र लेने में किसी तरह की कोई कठिनाई न हो। बताया गया कि यदि मृत्यु कोविड संक्रमण से हुई है तो मृत्यु प्रमाण पत्र पर स्पष्ट इसका उल्लेख किए जाने के भी सीएम ने दिर्नेश दिए है।

साथ ही सीएम ने इस बारे में शासनादेश जारी करने के आदेश भी दिए हैं। वहीं सीएम योगी के मुताबिक  प्रदेश में कोरोना संक्रमण की तीव्रता अब मंद हो रही है। सूबे में कोरोना संक्रमण की रिकवरी दर अब 90.6 फीसदी पर पहुंच गई हैं। बताया गया कि बीते 24 घंटों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 8 हजार 727 नए मामले सामने आए हैं।

उधर 21 हजार 108 लोग कोविड से इलाज के बाद पूरी तरह से रिकवर हो चुके हैं। बताया गया कि नए मामलों के बाद अब सूबे में कोरोना संक्रमण के कुल एक्टिव मामलों की संख्या 1 लाख 36 हजार 342 है।
 


संबंधित खबरें