पीएम मोदी का ऐलान: दीपावली तक हर माह लोगों को फ्री अनाज देगी मोदी सरकार

टीम भारत दीप |

वैक्सीन में से 25 फीसदी प्राइवेट सेक्टर के अस्पताल सीधे ले पाएंगे।
वैक्सीन में से 25 फीसदी प्राइवेट सेक्टर के अस्पताल सीधे ले पाएंगे।

पीएम मोदी ने प्राइवेट अस्पताल वैक्सीन की निर्धारित कीमत के बाद एक डोज पर अधिकतम 150 रुपए ही सर्विस चार्ज ले सकेंगे। इसकी निगरानी राज्य सरकारे करेंगी। उन्होंने देश के नाम संबोधन मे कहा कि 21 जून से देश के हर राज्य में 18 साल से ऊपर की सभी उम्र के नागरिकों के लिए, भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराएगी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को राष्ट्र के नाम सम्बोधन में कहा कि नवंबर तक देश के लोगों को हर महीने तय मात्रा में अनाज मुफ्त वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को अब दीपावली तक आगे बढ़ाया जाएगा। बताया गया कि सरकार 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को हर माह फ्री आनाज उपलब्ध कराएगी।

पीएम मोदी ने ​कहा कि महामारी के मौजूदा दौर सरकार गरीब की हर जरूरत का साथी बनकर खड़ी है।अपने सम्बोधन में कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश में बन रही वैक्सीन में से 25 फीसदी प्राइवेट सेक्टर के अस्पताल सीधे ले पाएंगे। ये व्यवस्था जारी रहेगी।

पीएम मोदी ने प्राइवेट अस्पताल वैक्सीन की निर्धारित कीमत के बाद एक डोज पर अधिकतम 150 रुपए ही सर्विस चार्ज ले सकेंगे।

इसकी निगरानी राज्य सरकारे करेंगी। उन्होंने देश के नाम संबोधन मे कहा कि 21 जून से देश के हर राज्य में 18 साल से ऊपर की सभी उम्र के नागरिकों के लिए, भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराएगी। कहा कि वैक्सीन निर्माताओं से कुल वैक्सीन उत्पादन का 75 प्रतिशत हिस्सा भारत सरकार खुद ही खरीदकर राज्य सरकारों को मुफ्त देगी।

अपने सम्बोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जो भी लोग वैक्सीन को लेकर आशंका पैदा कर रहे हैं, अफवाहें फैला रहे हैं. वे भोले-भाले भाई-बहनों के जीवन के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसी अफवाहों से सतर्क रहने की जरूरत है। 


संबंधित खबरें