लखनऊ पुलिस को ‘आधार’ दिखाओ, कपड़े ले जाओ, इस अनूठी पहल की हो रही खूब सराहना

टीम भारत दीप |

पुलिस की इस पहल की चारों तरफ सराहना हो रही है।
पुलिस की इस पहल की चारों तरफ सराहना हो रही है।

यह पहल प्रदेश में पहली बार लखनऊ पुलिस की ओर से की गई है। जिसको ‘वस्त्र सेवा केंद्र’ का नाम दिया गया है। यहां जरूरतमंद और गरीबों को फ्री में नए कपड़े और कंबल दिए जाते हैं। इस सेवा केंद्र को 7 जनवरी से शुरू किया गया है। यहां तीन पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया।

लखनऊ। अक्सर पुलिस के कारनामों पर निंदा ही सुनाई पड़ती है। क्योंकि पुलिस के कारनामे ज्यादातर ऐसे ही सुनाई पड़ते हंै जिसको लेकर पुलिस की जनमानस में खराब छवि बनती है। दरअसल आप भी पुलिस का नाम सुनते ही ऐसी कल्पना करने लगते होंगे कि पुलिस डराती है। वसूली करती है।

आम जनता के साथ व्यवहार ठीक नहीं करती। काफी हद तक ऐसा देखा भी जाता है। लेकिन हम आपकों लखनऊ पुलिस का ऐसा चेहरा दिखाने जा रहे, जिसे देख आप खुष भी होंगे और पुलिस की सराहना भी करेंगे। क्योंकि पुलिस की इस अच्छी पहल की चारों तरफ सराहना हो रही है। दरअसल लखनऊ पुलिस ने डालीगंज थाने में ‘वस्त्र बैंक’ शुरु किया है।

जहां से कोई भी जरूरतमंद अपने जरूरत के हिसाब से आधार कार्ड दिखाकर वहां से कपड़े ले सकता है। यहां ऐसे तमाम लोग आ रहे है जिनकी माली हालत अच्छी नहीं है। लेकिन वह किसी को अपना दर्ज बयां नहीं कर सकते। यहां क्या बच्चे, क्या बड़े सभी के लिए सुविधा उपलब्ध है।

बताया जा रहा है कि जरूरतमंद गरीबों के लिए पुलिस कमिश्नरेट का वस्त्र बैंक किसी वरदान से कम नहीं है। पुलिस का नाम आते ही हाथ में डंडा और मुंह पर अपशब्द की कल्पना तो हर कोई कर लेता है। लेकिन लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की इस अनूठी पहल को शायद ही कम लोग जानते हो।

 जेसीपी लॉ इन आर्डर के  मुताबिक यह पहल प्रदेश में पहली बार लखनऊ पुलिस की ओर से की गई है। जिसको ‘वस्त्र सेवा केंद्र’ का नाम दिया गया है। यहां जरूरतमंद और गरीबों को फ्री में नए कपड़े और कंबल दिए जाते हैं। इस सेवा केंद्र को 7 जनवरी से शुरू किया गया है। यहां तीन पुलिसकर्मियों को नियुक्त किया गया। 
 


संबंधित खबरें