लखनऊ: खाने की जरूरी चीजों का यूं करते थे जहरीला कारोबार, पुलिस ने 15 लोगों को धरदबोचा

टीम भारत दीप |

इनको खाने से लोगों को कैंसर होने का भी खतरा है।
इनको खाने से लोगों को कैंसर होने का भी खतरा है।

जहरीले केमिकल्स मिलाकर खसखस, जीरा और काली मिर्च बेचने का कारोबार करने वाले एक डी गैंग (डुप्लीकेट गैंग) का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में गैंंग के सरगना समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है।

लखनऊ। खान—पान में जहरीले केमिकल मिलाकर डुबलीकेट प्रोडक्ट का कारोबार करने वाले गैंग का भंडाभोड़ हुआ है। ये लोग लखनऊ समेत अन्य राज्यों में इस जहरीले प्रोडक्टस को तैयार करते थे और इसे हैदराबाद में ले जाकर बेचते थे। पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हैदराबाद पुलिस ने जहरीले केमिकल्स मिलाकर खसखस, जीरा और काली मिर्च बेचने का कारोबार करने वाले एक डी गैंग (डुप्लीकेट गैंग) का खुलासा किया है। पुलिस ने इस मामले में गैंंग के सरगना समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है।

ये लोग लखनऊ समेत अन्य राज्यों में इस जहरीले प्रोडक्टस को तैयार करते थे और इसे हैदराबाद में ले जाकर बेचते थे। पुलिस का मानना है कि इनको खाने से लोगों को कैंसर होने का भी खतरा है।

वहीं इस पूरे गैंग के बारे में जानकारी देते हुए हैदराबाद पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक यूपी के शाहजहांपुर का रहने वाला राजेश गुप्ता ने जहरीले केमिकल मिलाकर खसखस, जीारा और काली मिर्च बनाने का काम करते थे। बताया गया कि इसके पीछे उसने यूपी के 23 लोगों को लगाया था। इसमें से 15 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के अनुसार यूपी के शाहजहांपुर से आने वाला राजेश गुप्ता आठ माह पहले से रैकेट चल रहा था। बताया गया कि 27 लोगों को यूपी के अन्य हिस्सों से लेकर आया था। रेड आक्साइड, ब्लैक आक्साइड और आयरन आक्साइड तथा एशियन पेंट का स्टेनर मिलाकर काली मिर्च, जीरा और खसखस बनाकर बेचने का काम करते थे।

बताया गया कि राजेश इसको 11 होल सेलर को बेच रहा था और वो होलसेलर इसको आगे कई रिटेलर्स दुकानदारों को बेचते थे। पुलिस के मुताबिक यह मामला लोगों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है। बताया गया कि काफी मेहनत करके इस गैंग का खुलासा किया है। इनसे पूछताछ में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। बताया गया कि जल्द ही बचे हुए लोगों को भी पकड़ लिया जाएगा।

बताया गया कि इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं इनके पास से बड़ी मात्रा में बरामद खेप सीज की गई है।


संबंधित खबरें