लखनऊ: कोरोना कर्फ्यू में व्यापारियों ने जबरन खोली दुकानें, ताली—थाली बजाकर जताया विरोध

टीम भारत दीप |

पुलिस मौके पर पहुंची और दोबारा दुकानें बंद कराईं।
पुलिस मौके पर पहुंची और दोबारा दुकानें बंद कराईं।

यहां बीते एक माह से अधिक समय से लॉकडाउन के कारण दुश्वारियां झेल रहे व्यापारियों का सब्र टूट गया। बताया गया कि सोमवार को लखनऊ में राजाजीपुरम के व्यापारियों ने लॉकडाउन के बावजूद अपनी दुकानें खोली और थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया।

लखनऊ। यूपी में सीएम योगी के निर्देश के क्रम में अब यहां अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। यहां कोरोना कर्फ्यू हटाने का एक पैमाना तय कर रखा गया है। जिसके तहत 600 से कम संक्रमण केस होने पर कोरोना कर्फ्यू को हटाने का निर्देश दिया जा चुका है। इस क्रम में यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना एक्टिव केस 600 से अधिक होने की वजह से राजधानी लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू जारी है।

दरअसल यहां बीते एक माह से अधिक समय से लॉकडाउन के कारण दुश्वारियां झेल रहे व्यापारियों का सब्र टूट गया। बताया गया कि सोमवार को लखनऊ में राजाजीपुरम के व्यापारियों ने लॉकडाउन के बावजूद अपनी दुकानें खोली और थाली बजाकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोबारा दुकानें बंद कराईं।

बताते चलेें कि  यूपी में अब सिर्फ राजधानी लखनऊ, गोरखपुर और मेरठ में कोरोना कर्फ्यू लागू है। बताया गया​ कि बाकी 72 जिलों में अनलॉक शुरू हो गया है। यूपी सरकार में जनसंपर्क निदेशक शिशिर सिंह ने इसकी जानकारी दी है। जनसंपर्क निदेशक शिशिर सिंह ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा कि अब उत्तर प्रदेश में सिर्फ राजधानी लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर में कोरोना कर्फ्यू हैं।

बाकी सभी जिलों कोरोना लॉकडाउन हटा दिया है। बताया गया कि जहां पर अनलॉक कर दिया गया है, वहां पर वीकेंड कर्फ्यू जारी रहेगा। जिससे दोबारा कोरोना संक्रमण न बढ़ने सके। उनके मुताबिक कहा कि अब भी राजधानी लखनऊ में 777 कोरोना संक्रमण के एक्टिव मामले हैं। इसी तरह मेरठ में सबसे ज्यादा 898 सक्रिय केस हैं वहीं गोरखपुर में 623 कोरोना संक्रमण के केस हैं।

उनके मुताबिक जिस तरह से गोरखपुर में कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं। उसे देखते हुए तो यही कहा जा रहा है जल्द ही ये जिला भी कोरोना कर्फ्यू से अनलॉक हो जाएगा। ऐसी आशा भी जताई जा रही हैं कि आगामी नौ जून से सूबे के सभी जिले लॉकडाउन मुक्त हो जाएंगे। 
 


संबंधित खबरें