यूपी अनलॉक: 21 जून से कई और चीजों ​में मिलेगी छूट, शर्तों के साथ खुलेंगे मॉल व रेस्टोरेन्ट

टीम भारत दीप |

रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 9 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक रहेगा।
रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 9 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक रहेगा।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। वहीं पार्क, स्ट्रीट फूड के संचालन की भी अनुमति 21 जून से दी जाएगी। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना समीक्षा बैठक के बाद टीम-9 अनलॉक के प्रस्ताव को हरी झंडी दी है।

लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर की मंद पड़ती रफ्तार के बीच देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में अनलॉक के क्रम में राहत देने शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में अब प्रदेश में 21 जून से कई और चीजों में छूट देने की तैयारी की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक यूपी में 21 जून से लॉकडाउन में छूट दी जाएगी। बताया गया कि नाइट कर्फ्यू का समय भी बदल दिया गया है।

वहीं अब रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 9 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक रहेगा। बताया गया कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए रेस्टोरेंट और मॉल को 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। वहीं पार्क, स्ट्रीट फूड के संचालन की भी अनुमति 21 जून से दी जाएगी। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना समीक्षा बैठक के बाद टीम-9 अनलॉक के प्रस्ताव को हरी झंडी दी है।

बताया गया कि कोरोना की कंट्रोल होती स्थिति को देखते हुए सरकार ने 21 जून से ढ़ील बढ़ाने का फैसला लिया है। बताया गया कि इस बार सरकार ने नाइट कर्फ्यू में छूट दी है। इससे पहले शाम 7 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू रहता था। जिसे अब सरकार ने कम करके रात 9 बजे से कर दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक 21 जून से हो रहे अनलॉक में रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल को 50 फीसदी के साथ खोला जा सकेगा। बताया गया कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। वहीं पार्क और स्ट्रीट फूड स्टॉल के संचालन के लिए भी सरकार ने अनुमति दे दी है। इसी के साथ सरकार के सख्त निर्देश हैं कि सभी स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करनी होगी।

वहीं दुकानों और शोरूम में जाने से पहले मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था अनिवार्य रूप से होना चाहिए। इसी के साथ आने-जाने वालों की रजिस्टर में एंट्री भी करनी होगी। इसमे लोगों का नाम, पता और बाकी डिटेल लिखनी ​अनिवार्य होगी। वहीं दुकानों के साथ सब्जी मंडी भी रात 9 बजे तक लगाई जा सकेंगी।

बताया गया कि सब्जी मंडियों को लेकर कहा गया है कि जिन इलाकों में घनी आबादी है वहां प्रशासन इसे खुले स्थान पर लगवाएगा। बताया गया कि अनलॉक को लेकर योगी सरकार विस्तृत गाइडलाइंस भी जल्द जारी करेगी।

 


संबंधित खबरें